पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा बनी दुविधा:प्रॉपर्टी सेक्टर-17 में, पोर्टल दिखा रहा राजेंद्र नगर में नप की प्रॉपर्टी के ऑनलाइन रिकॉर्ड में मिल रही खामियां, लोग परेशान

कुरुक्षेत्र17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब शहर के कॉमर्शियल सेक्टर-17 के अधिकतर एससीओ के रिकॉर्ड में गड़बड़ी का मामला सामने आया

शहर की प्रॉपर्टी का रिकॉर्ड ऑनलाइन होने से पहले ही शहरवासियों के लिए यह आफत बनने लगी है। दो बार शहर की प्रॉपर्टी का सर्वे होने के बावजूद एनडीसी पोर्टल पर जो डाटा अपलोड किया है। उसमें बहुत खामियां हैं। इनका खामियाजा लोग भुगत रहे हैं। अब शहर के कॉमर्शियल सेक्टर-17 के अधिकतर एससीओ के रिकॉर्ड में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। किसी एससीओ का रकबा कम दिखा दिया, तो कहीं पता ही बदल दिया। मालिकों के मोबाइल नंबर तक गायब है। वहीं हुडा के कॉमर्शियल सेक्टर्स जहां सफाई का जिम्मा हुडा का है। उसमें डेवलपमेंट और वेस्ट यूजर चार्ज तक पोर्टल पर मालिकों की तरफ पेंडिंग दिखाए जा रहे हैं।

हुडा के कॉमर्शियल सेक्टर-17 स्थित दर्जनों एससीओ संचालक जिन्होंने सभी ड्यूज क्लियर किए हैं, पोर्टल पर उनकी तरफ 10 हजार से 30 हजार रुपए तक ड्यूज पेंडिंग दिखाए जा रहे हैं। वहीं सभी तरह के पेंडिंग भुगतान होने के बावजूद मालिकों की प्रॉपर्टी आईडी ब्लॉक की जा रही है। बलदेवराज का कहना है, उनके दो एससीओ 49 और 50 नंबर हैं। प्रॉपर्टी टैक्स से लेकर सभी तरह के ड्यूज जमा हैं। अब बिल्डिंग किराए पर देने के नगर परिषद से नो ड्यूज सर्टिफिकेट निकलवाने के लिए नगर परिषद में गए, तो वहां पता चला उनकी प्रॉपर्टी आईडी की ब्लॉक कर दी गई है। इस संबंध में पूछता, तो कोई अधिकारी-कर्मचारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा है।

खबरें और भी हैं...