पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:पीएचडी परीक्षा रद्द करने के विरोध में तीसरे दिन धरना हुआ खत्म, अब कानूनी लड़ाई लड़ेंगे विद्यार्थी

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केयू के प्राचीन इतिहास विभाग की परीक्षा आठ महीने बाद रद्द करने का मामला

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के प्राचीन इतिहास विभाग से पीएचडी कोर्स वर्क कर रहे विद्यार्थियों ने परीक्षा रद्द करने के विरोध में शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन भी धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने केयू कुलपति से मिलकर मामले में रिव्यू की मांग की। विद्यार्थियों ने कहा कि केयू प्रशासन ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। अब भी अगर प्रशासन ने उनके मामले में कार्रवाई नहीं की तो वे कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

अपना हक पाने के लिए वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। विद्यार्थियों ने कहा कि उन्होंने आठ मार्च को हुई पीएचडी प्रवेश परीक्षा में मेरिट हासिल की थी जिसके बाद उनका कोर्स वर्क भी शुरू हो चुका था और अब रजिस्ट्रेशन के लिए परीक्षा होनी थी लेकिन इससे पहले ही प्रशासन की ओर से परीक्षा को रद्द कर दिया गया। यह उनके साथ अन्याय है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

छात्र अरविंद और गोबिंद रोहिला ने कहा कि वे 8 महीने से कोर्स वर्क कर रहे हैं। ऐसे में एकदम से उनका दाखिला रद्द कर दिया गया। विद्यार्थियों ने कहा कि परीक्षा में 11 अंकों के जवाबों पर कुछ विद्यार्थियों की ओर से सवाल उठाए गए थे जिसके बाद केयू प्रशासन की ओर से परिणाम संशोधित करने की बजाय परीक्षा को ही रद्द कर दिया गया। यह उनके साथ अन्याय है, जिसके खिलाफ अब वे कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। विद्यार्थियों ने अपना धरना शुक्रवार को खत्म कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser