पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सियासत:कृषि अध्यादेशों के विरोध में इनेलो 23 से चलाएगी आंदोलन : चौटाला

कुरुक्षेत्र15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झांसा रोड स्थित निजी पैलेस में हुई इनेलो की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिया फैसला

इनेलो की रविवार को कुरुक्षेत्र के झांसा रोड स्थित निजी पैलेस में हुई प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज का मुद्दा उठा। इनेलो ने केंद्र व प्रदेश सरकार को कृषि अध्यादेश वापस लेने के लिए 10 दिन का अल्टीमेटम दिया है। 23 सितंबर से इनेलो प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन की शुरुआत करेगी और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगी।

वहीं कांग्रेस को चिट्ठी लिखी जाएगी कि अगर वे किसान हितैषी हैं तो उनके साथ प्रदर्शन में शामिल हों। सभी किसान नेताओं के साथ निर्दलीय विधायकों को भी प्रदर्शन का आमंत्रण भेजा जाएगा। इनेलो के प्रधान महासचिव व विधायक अभय चौटाला की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके साथ ही कार्यकारिणी की बैठक में प्रदेश में बढ़ रही बेरोजगारी, बिगड़ी कानून व्यवस्था, टिड्डियों व सफेद मक्खी से खराब फसल का मुआवजा न देने की निंदा का प्रस्ताव पास किया गया।

चौटाला ने मुख्यमंत्री से किसानों पर लाठीचार्ज करने वाले अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की। वहीं उन्होंने गृह मंत्री के उस बयान को भी गलत बताया जिसमें उन्होंने कहा था कि किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ और न ही मामले दर्ज हुए। बैठक में महिला विंग की अध्यक्षा सुमित्रा, सुनैना चौटाला, रामकुमार ऐबला, जिला प्रधान बूटा सिंह लुखी, विक्रम तंवर और कलावती सैन भी मौजूद रही।

23 से अम्बाला से होगी प्रदर्शन की शुरुआत

अभय चौटाला ने कहा कि 18 से 22 सितंबर तक वे बरोदा विधानसभा के दौरों में व्यस्त हैं। 23 सितंबर से अम्बाला से प्रदर्शन की शुरुआत होगी। जिसकी अगुवाई वे खुद करेंगे। इसके बाद 24 सितंबर को यमुनानगर में प्रदर्शन किया जाएगा, जहां पर भी मौजूद रहेंगे। 25 सितंबर को जननायक देवीलाल की जयंती है, उस दिन प्रदेशभर में संगोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा। कार्यकारिणी की बैठक में बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष आरएस खर्ब ने प्रदेशभर में बढ़ी बेरोजगारी का निंदा प्रस्ताव पेश किया।

प्रदेश में बिगड़ रही है कानून व्यवस्था

इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ रही है। प्रदेश में हर रोज हत्याओं से लेकर दुष्कर्म व छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही हैं। उन्होंने प्रदेश में बिगड़ी हुई कानून व्यवस्था को लेकर निंदा प्रस्ताव रखा। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पिपली में किसानों पर हुए लाठी चार्ज का निंदा प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा कि किसानों पर लाठी चार्ज करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। किसानों पर जो लाठीचार्ज किया गया है, वह निंदनीय है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें