पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:कोविड वैक्सीनेशन, अब तक 38% कर्मियों ने लगवाए टीके

कुरुक्षेत्र16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने 100 फीसदी लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए

जिले में कोविड वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हुए भी दो सप्ताह हो चले हैं। जहां पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगना था। वहीं दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्करों को टीका लगाया जाना है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी पूरी तैयारी की हुई है। लेकिन टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की तरह फ्रंटलाइन वर्करों में भी उत्साह नहीं दिख रहा।

अभी तक फ्रंटलाइन वर्करों में भी महज 38 प्रतिशत को ही टीका लग पाया है। इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन भी दुविधा में दिख रहा है। नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि इससे बेहतर है कि सरकार अब 50 प्लस उम्र के लोगों को टीकाकरण शुरू कर दे। क्योंकि फ्रंटलाइन वर्कर एसएमएस मिलने व पंजीकरण के बाद भी टीका लगवाने नहीं पहुंच रहे।

इसे लेकर गुरुवार को डीसी को भी समीक्षा कर बकायदा आदेश जारी करने पड़े। बता दें कि फ्रंटलाइन वर्कर के लिए टीकाकरण अभियान 5 फरवरी को शुरू किया था जिसमें राजस्व, पुलिस, नगर निकाय और पीआरआई विभाग के 4064 अधिकारियों व कर्मचारियों का पंजीकरण टीकाकरण के लिए कोविड पोर्टल पर किया गया है। मीटिंग का संचालन डिप्टी सीएमओ डाॅ. अनुपमा सैनी ने किया।

1597 को लगा टीका

पंजीकरण बेशक 4064 कर्मियों व अधिकारियों का हुआ है। लेकिन विभाग की तरफ से 1597 पंजीकृत लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है। इस प्रकार 38 प्रतिशत लक्ष्य ही हासिल हुआ है। वहीं स्वास्थ्य कर्मियों में भी अभी तक 100 प्रतिशत लक्ष्य पूरा नहीं हुआ।

शुक्रवार को डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर राजस्व, पुलिस, नगर निकाय तथा पीआरआई विभाग के अधिकारियों की मीटिंग बुलाई। बराड़ टीकाकरण अभियान को लेकर सीएमओ डाॅ. सुखबीर सिंह से फीडबैक ली। डीसी ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी साथ मिलकर 100 फीसदी लक्ष्य को पूरा करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें