पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नोटिस जारी:कुंटिया की हड़ताल पर केयू प्रशासन की सख्ती, मांगी गैर हाजिर कर्मियों की रिपोर्ट

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नो वर्क नो पे का भी निकाला नोटिस

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी गैर शिक्षक कर्मचारी संघ (कुंटिया) की कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर गुरुवार को की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए कर्मचारियों की गैर हाजिरी रिपोर्ट मांगी। इतना ही नहीं केयू प्रशासन की ओर से नो वर्क नाे पे का भी नोटिस निकाला गया। इसके चलते कई विभागों में जहां कर्मचारी हाजिर रहे तो वहीं कई विभागों में कर्मचारी नहीं पहुंचे।

कुंटिया प्रधान नीलकंठ शर्मा और महासचिव यशपाल सैनी ने कहा कि पूरे देश के कर्मचारी संगठनों ने अपने मुद्दों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हिस्सा लिया। कुंटिया नेता भारत भूषण, रविंद्र तोमर, संत कुमार, रामकुमार गुर्जर और राजवंत कौर ने कहा कि कुंटिया पूरी तरह से कर्मचारियों के मुद्दों के साथ है। नीलकंठ ने कहा कि कर्मचारियों के डीए को फ्रीज करने, एलटीसी न देने, सेल्फ फाइनेंस कर्मचारियों को एरियर न देने, 2006 के बाद के सभी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम के दायरे में लाना, यूनिवर्सिटी में एचआरएमएस की नीति को वापस लेने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने और यूनिवर्सिटी की स्वायत्तता को खत्म करने के विरोध में हड़ताल की गई। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के हॉस्टल मैस कर्मचारियों ने भी राष्ट्रव्यापी हड़ताल के समर्थन में केयू मार्केट में एकजुट होकर नारेबाजी की। मैस कर्मचारी संघ के प्रधान रामप्रकाश और महासचिव सुभाष पारचा ने कहा कि सरकार लगातार कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है। जिसके विरोध में कर्मचारी संगठनों ने एकजुट होकर 26 नवंबर को हड़ताल की घोषणा की थी। सभी मैस कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। केयू के लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि केयू प्रशासन की ओर से गैर हाजिर कर्मचारियों की रिपोर्ट अधिकारियों से शाम को चार बजे मांगी गई थी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट को कंपाइल करने के बाद मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser