पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुरुक्षेत्र:केयू काे खेल मंत्रालय ने दी 10 करोड़ की ग्रांट, हाॅकी मैदान व स्पाेर्ट्स हाॅल बनेगा

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को खेलो इंडिया स्कीम के तहत युवा एवं खेल मंत्रालय ने 10 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी की है। जिसके तहत कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के हाॅकी खिलाड़ियों के लिए विश्व स्तरीय हाॅकी मैदान का निर्माण व बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्ट्स हॉल का निर्माण किया जाएगा। विश्व स्तरीय सिंथेटिक हाॅकी खेल मैदान के लिए युवा एवं खेल मंत्रालय ने 5.50 करोड़ की ग्रांट व बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्ट्स हॉल के लिए 4.50 करोड़ रुपए की ग्रांट कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय को जारी की है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की कार्यवाहक कुलपति डॉ. नीता खन्ना ने खेल विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों व खिलाड़ियों को इस पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि खेल के क्षेत्र में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर विशेष स्थान है। पिछले 10 वर्षों से खिलाड़ियों की मांग को युवा एवं खेल मंत्रालय ने खेलो इंडिया स्कीम के तहत पूरा किया है। इन सभी खेल सुविधाओं के मिलने से विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल पाएंगी।

5.50 करोड़ की ग्रांट की मिली अप्रूवल
डॉ. नीता खन्ना ने बताया कि सिंथेटिक हाॅकी खेल मैदान व बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्ट्स हॉल के लिए खेलो इंडिया स्कीम के तहत मिली ग्रांट का अप्रूवल पत्र प्राप्त हो चुका है। उन्होंने बताया कि हाॅकी सिंथेटिक ट्रैक का 7.40 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा गया था। जिसमें 5.50 करोड़ रुपए की ग्रांट प्राप्त हुई है। बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्ट्स मैदान के लिए 13 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा गया था। जिसमें 4.50 करोड़ रुपए की ग्रांट प्राप्त हुई है। इस बहुउद्देशीय इंडोर स्पोर्ट्स मैदान में बास्केटबॉल, हैंडबाॅल, वॉलीबाॅल, जिम्नास्टिक, रेसलिंग, जूडो और नेटबाॅल खेलों की विशेष सुविधाएं उपलब्ध होंगी। विश्वविद्यालय ने 9 अर्जुन पुरस्कार, दो द्रोणाचार्य पुरस्कार, 1 मेजर ध्यानचंद पुरस्कार और कई अन्य राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किए हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने 183 अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी देश को दिए हैं, जोकि गर्व की बात है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें