पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांगपत्र सौंपा:केयू से अनुमति न मिलने से कुंटिया के चुनाव अटके

कुरुक्षेत्र10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के गैर शिक्षक कर्मचारी संघ में हैं 1400 सदस्य, चुनाव कराने की मांग की

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी गैर शिक्षक कर्मचारी संघ कुंटिया के वार्षिक चुनाव का मामला प्रशासनिक अनुमति के इंतजार में लंबा खिंच रहा है। केयू गैर शिक्षक कर्मचारी संघ ने केयू प्रशासन को चुनाव करवाने बारे लिखित में मांगपत्र सौंपा है, लेकिन अब तक केयू प्रशासन की ओर से इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया।

इसके चलते कुंटिया के चुनाव का शेड्यूल लेट हो रहा है। बता दें कि कुंटिया का पिछले साल एक वर्ष के लिए चुनाव 25 फरवरी को हुआ था। ऐसे में चुनाव 25 फरवरी तक होना चाहिए। जिसे लेकर कुंटिया पदाधिकारियों ने फरवरी के शुरुआत में तैयारियां शुरू कर दी थी, लेकिन चुनाव को लेकर पेंच फंसा है। इस कारण चुनाव की तारीख आगे बढ़ रही है। केयू के पूर्व कुलपति डॉ. केसी शर्मा के समय में 2019 में हुई कुंटिया की हड़ताल के बाद कुंटिया और केयू प्रशासन के बीच तनातनी बढ़ गई थी।

इसके चलते 2019 में तो चुनाव ही नहीं हो पाए थे। ऐसे में सुनील कक्कड़ को सर्वसम्मति से प्रधान बनाया था। वहीं 2020 में सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में आकर कुंटिया के चुनाव करवाए थे। इससे पहले केयू प्रशासन की ओर से कुंटिया के चुनाव करवाए जाते थे।

25 फरवरी तक है कार्यकाल

कुंटिया की वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल 25 फरवरी तक है। कुंटिया की ओर से केयू प्रशासन को सौंपे पत्र में कहा है कि फरवरी में कर्मचारियों के चुनाव करवाए जाने हैं। प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जाए।

पिछले साल की तरह खुद करवाना पड़ सकता है चुनाव

केयू प्रशासन से अनुमति न मिलने पर केयू गैर शिक्षक कर्मचारी संघ कुंटिया को अपना चुनाव पिछले साल की तरह खुद भी करवाना पड़ सकता है। कुंटिया प्रधान नीलकंठ शर्मा व महासचिव यशपाल सैनी ने कहा कि कुंटिया का प्रयास है कि पहले की तरह केयू प्रशासन ही कुंटिया के चुनाव करवाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए केयू प्रशासन को लिखित में पत्र सौंपा गया है। इसके बाद केयू प्रशासन की ओर से कुंटिया का संविधान और रजिस्ट्रेशन की कॉपी मांगी गई थी। इन दोनों दस्तावेजों को भी उपलब्ध करवा दिया है। यशपाल सैनी ने कहा कि कुंटिया चुनाव में केवल प्रशासनिक अनुमति की देरी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें