पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिले में 1.64 लाख लोगों ने करवाया पंजीकरण:परिवार पहचान पत्र वितरण समारोह में सीएम के संबोधन पर एलईडी स्क्रीन हुई खराब, नाराज होकर बिना संबोधित किए निकले खेलमंत्री

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र। कार्यक्रम में सीएम के संबोधन के दौरान बंद पड़ी एलइडी स्क्रीन।
  • डीआईपीआरओ बोले-मंत्री के संबोधन का नहीं था कार्यक्रम, चंडीगढ़ मीटिंग में जाना था

पंचायत भवन में आयोजित परिवार पहचान पत्र वितरण समारोह में अव्यवस्था से नाराज होकर मुख्यातिथि खेल एवं युवा मामलों के राज्यमंत्री संदीप सिंह बिना संबोधित किए निकल गए। मंगलवार को सीएम मनोहर लाल की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पंचकूला से प्रदेश स्तर पर परिवार पहचान पत्र वितरित करने का कार्यक्रम रखा गया था जिसके तहत जिला स्तर पर सरकार के प्रतिनिधि और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

इस दौरान जब खेल मंत्री संदीप सिंह कार्यक्रम में हिस्सा लेने सर्किट हाउस पहुंचे, जहां से सांसद नायब सैनी मंत्री को साथ लेकर पंचायत भवन पहुंचे। कार्यक्रम को लाइव दिखाने के लिए लगाई गई एलईडी स्क्रीन सीएम के भाषण के दौरान खराब हो गई। तकनीकी सहायक इन्हें जब तक ठीक करते रहे तब तक सीएम का संबोधन लगभग पूरा हो चुका था। इन सब अव्यवस्थाओं से नाराज खेल मंत्री बिना लोगों को संबोधित किए निकल गए। हालांकि जाने से पहले मंत्री ने कुछ पात्रों को परिवार पहचान पत्र जरुर बांटे लेकिन जब संबोधन की बारी आई तो मंत्री ने पीछे खड़े स्टाफ को गाड़ियां लगवाने को कहा और तेजी से वहां से निकल गए।

मीडिया द्वारा किए गए सवाल पर मंत्री जाते-जाते कह गए कि अधिकारियों से ही पूछें उन्हें किसी काम से चंडीगढ़ जाना है। मंत्री के इस तरह अचानक चले जाने से अधिकारियों के हाथ-पांव फूले नजर आए। वहीं डीआईपीआरओ डॉ. नरेंद्र सिंह ने कहा कि खेल राज्यमंत्री के संबोधन का कार्यक्रम नहीं था। उन्हें मीटिंग में चंडीगढ़ जाना था। इस मौके पर पिहोवा नगर पालिका के चेयरमैन सुभाष सिंगला, लाडवा नगर पालिका की चेयरपर्सन साक्षी खुराना, एसडीएम कपिल शर्मा, एसडीएम अनिल यादव, सीटीएम विरेंद्र सिंह ढुल, ईश्वर सिंह और भूषण पाल मौजूद रहे।

दो लाख परिवारों में से 1.64 लाख ने करवाया पंजीकरण| जिले में लगभग दो लाख परिवारों में से लगभग 1.64 लाख परिवारों ने अपना पंजीकरण करवा लिया है। सांसद नायब सैनी ने कहा कि यह कार्य डिजिटलाइजेशन प्रणाली के तहत किया जा रहा है। अब प्रत्येक परिवार का डाटा फीड किया जाएगा, इससे गांव स्तर पर आने वाली दिक्कतें और समस्याएं दूर हो जाएंगी। वर्ष 2011 के सर्वे के दौरान जो दिक्कतें रही हैं। उनका भी निराकरण परिवार पहचान पत्र बनने के बाद हो जाएगा।

12 अगस्त तक लोगों को वितरित होंगे पहचान पत्र| एडीसी वीना हुड्डा ने कहा कि प्रशासन की तरफ से पांच से 12 अगस्त तक जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से लोगों को परिवार पहचान पत्र वितरित किए जाएंगे।

30 लोगों को परिवार पहचान पत्र किए वितरित
खेल मंत्री संदीप सिंह, सांसद नायब सैनी, विधायक सुभाष सुधा, शाहाबाद विधायक रामकरण काला, म्हारा हरियाणा-हरा भरा हरियाणा के प्रदेश संयोजक डाॅ. पवन सैनी, एडीसी वीना हुड्डा, भाजपा के जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, जजपा के जिलाध्यक्ष कुलदीप मुल्तानी ने कुरुक्षेत्र के 30 लाभार्थियों को परिवार पहचान पत्र व एक-एक पौधा भेंट किया। सभी लोगों के परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए 27, 28, 29 व 30 अगस्त को गांव, नगर पालिका, नगर परिषद में विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें