पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिकायत:मान गुट ने चढ़ूनी की पुलिस में की शिकायत, केस नहीं हुआ तो करेंगे घेराव

कुरुक्षेत्र3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | शिकायत देने के बाद बाहर आते गुणीप्रकाश व अन्य। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र | शिकायत देने के बाद बाहर आते गुणीप्रकाश व अन्य।

प्रदेश में किसानों की दो यूनियन आमने-सामने पहले से हैं। अब इनमें तकरार और बढ़ती दिख रही है। भाकियू चढ़ूनी गुट किसान आंदोलन के समर्थन में है। जबकि भाकियू के मानगुट से जुड़े गुणी प्रकाश तीनों बिलों के समर्थन में हैं। इनके गुटों के बीच अब जुबानी जंग भी तेज हो गई है। वहीं मामला अब थाने तक पहुंच गया है। बुधवार को मानगुट के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश ने कुरुक्षेत्र पहुंच कर एसपी को गुरनाम सिंह चढ़ूनी के खिलाफ शिकायत की। साथ ही कहा कि यदि केस दर्ज नहीं हुआ और चढ़ूनी को अरेस्ट नहीं किया तो वे रास्ता रोकने के साथ घेराव करेंगे।

मानगुट पर निशाना : बता दें कि मंगलवार को चढ़ूनी किसानों के काफिला लेकर दिल्ली गए थे। लाडवा में बातचीत के दौरान गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कुछ जगहों पर किसानों द्वारा उनका विरोध करने के मुद्दे पर दूसरे गुट पर निशाना साधा। कहा कि डब्ल्यूटीओ का समर्थन करने वाले देश व किसानों के गद्दार हैं। वे लोग शुरू से डब्ल्यूटीओ का विरोध कर रहे हैं। वाजपेयी सरकार के दौरान जब इसे लागू करने की बात आई थी तो उन्होंने विरोध किया था, लेकिन मान गुट समेत कइयों ने इसका समर्थन किया था। उन्होंने कहा कि इसका समर्थन करने वाले गद्दार हैं। यही लोग उनका विरोध कर रहे हैं।

गुणीप्रकाश शुरू से विरोधी : बैंस वहीं भाकियू के प्रवक्ता व चढ़ूनी के साथी राकेश बैंस ने कहा कि गुणी प्रकाश शुरू से उनके विरोधी हैं। किसानों के हितों के विरुद्ध डब्ल्यूटीओ का समर्थन किया। गुणी प्रकाश हमेशा सरकार के साथ रहते हैं। चाहे वह कांग्रेस की हो या भाजपा की।

चढ़ूनी के बयान से बढ़ा मामला
बता दें कि मानगुट के प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश की अगुवाई में सोमवार को कुछ किसानों ने बिलों के समर्थन और चढ़ूनी के विरोध में प्रदर्शन किया था। अब उक्त बयान सामने आने पर मामला और गहरा गया। बुधवार को गुणी प्रकाश और उनके साथी एसपी से शिकायत करने पहुंचे। एसपी उस समय आफिस में नहीं थे। ऐसे में डीएसपी हेडक्वार्टर नरेंद्र सिंह को मिलकर गुरनाम सिंह व उनके साथियों के खिलाफ शिकायत की।

गुरनाम सिंह चढ़ूनी किसानों को गुमराह कर रहे हैं : गुणी प्रकाश
वहीं गुणी प्रकाश ने कहा कि गुरनाम सिंह किसानों को गुमराह कर रहे हैं। उनके खिलाफ उकसा रहे हैं। उन्होंने मान गुट से जुड़े लोगों को गद्दार तक बोल दिया। इसी लिए उनके खिलाफ शिकायत की है। यदि पुलिस ने केस दर्ज कर चढ़ूनी को गिरफ्तार नहीं किया तो गुरुवार को एसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। साथ ही सड़क जाम कर विरोध जताएंगे।

खबरें और भी हैं...