पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आखिर साबित हुई हत्या:19वें दिन नहर से मिला मोनू का शव, कुत्तों ने नोच खाया आधा शरीर

कुरुक्षेत्र6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच करते पुलिस अधिकारी।
  • शरीर पर बचे अंडरवियर से मां व बहन ने की पहचान, पुलिस कराएगी शव का डीएनए
Advertisement
Advertisement

भास्कर न्यूज | कुरुक्षेत्र- ज्योतिसर मिर्जापुर से लापता मोनू की हत्या की आशंका आखिर 19वें दिन सच साबित हुई। पिछले करीब तीन हफ्तों से उसकी तलाश चल रही थी। शनिवार को यह तलाश पूरी हुई। नरवाना ब्रांच नहर में किरमिच के पास मोनू का क्षतविक्षप्त शव साइफन के पास फंसा मिला। उसका आधा शरीर कुत्तों ने नोच खाया था। परिजनों ने शरीर पर मौजूद उसके अंडरवियर से उसकी पहचान की। पुलिस पुख्ता सबूतों के लिए शव का डीएनए भी कराएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए खानपुर मेडिकल कॉलेज भेजा। अभी तक पुलिस ने इस मामले में हत्या के प्रयास के तहत जांच कर रही थी। अब हत्या की धाराएं भी केस में जोड़ी हैं। 13 जुलाई को दिया था नहर में धक्का : बता दें कि मोनू 13 जुलाई से लापता था। यह पता चल चुका था कि उसे नहर में धक्का दिया है। दरअसल 13 जुलाई की रात को मिर्जापुर बाजीगर कॉलोनी निवासी मोनू अपने दो अन्य दोस्तों शैलेंद्र और संदीप के साथ निकला था। तीनों ने शाम को शराब पी। इसके बाद शैलेंद्र व संदीप उसे रात करीब आठ बजे नहर पर ले गए। दबखेड़ी पुल के पास दोनों ने उसे नहर में धक्का दे दिया। यूं हुआ खुलासा : नहर में धक्का देने के बारे में उसी रात पता चल गया। उस शाम शैलेंद्र व संदीप उसे नशे में धुत कर अपने साथ नहर पर ले गए थे। जाते समय वहां घूम रहे गोताखोर प्रगट सिंह की नजर उन पर पड़ी थी। वापसी में मोटरसाइकिल पर दो ही लोग शैलेंद्र और संदीप लौटते दिखे। शक होने पर परगट सिंह और उसके साथियों ने रोक कर तीसरे साथी बारे पूछा। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो दोनों मान गए कि उन्होंने मोनू को नहर में धक्का दिया है। तब हत्या के प्रयास के तहत केस दर्ज किया था।

शक }अवैध संबंध हो सकती है हत्या की वजह, अब पुलिस ने जोड़ी हत्या की धारा 3 बार चला चुके थे सर्च ऑपरेशन पुलिस ने उसकी तलाश में तीन बार सर्च आपरेशन चलाया। किश्ती व गोताखोरों की मदद से भी तलाश की। शनिवार सुबह किसी ने साइफन पर कुत्तों को मंडराते देखा, तो पाया कि वहां किसी का शव अटका हुआ है। सूचना पर एसएचओ सूरज चावला के नेतृत्व में पुलिस पहुंची। उसका शव कुत्तों ने नोचा खाया। दाहिनी टांग, धड़ का बचा कुछ हिस्सा व धड़ से अलग हुआ सिर ही बरामद हुआ। मां व बहन ने की पहचान : मोनू की मां प्रकाशी देवी और बहन रीना ने उसके शरीर पर बचे अंडरवियर को देख पहचान की। मां बोली वह अपने लाल को पहचानती है। यह शव मोनू का ही है। गोताखोर परगट सिंह व उनकी टीम ने ही हिम्मत दिखा कचरे के ढेर से शव को अलग-अलग हिस्सों को बाहर निकाला।

खानपुर में होगा पोस्टमार्टम
मौके पर पहुंची एफएसएल टीम के डॉ. अशोक वर्मा ने कहा शव बुरी तरह से नष्ट हो चुका है। अब डीएनए रिपोर्ट से ही खुलासा हो सकता है कि यह शव मोनू का ही है या नहीं। एसएचओ सूरज चावला ने कहा कि उक्त शव की पहचान परिजनों और पड़ोसियों ने की है। शव का खानपुर मेडिकल कॉलेज से पोस्टमार्टम कराया जाएगा। मौके पर डीएसपी राजकुमार वालिया भी पहुंचे। माता प्रत्याशी देवी, पिता सतपाल, बेटे आर्यन व बहन रीना से कहा कि मामले की निष्पक्षता से जांच होगी। सूरज के मुताबिक अब हत्या के तहत केस दर्ज किया है।

अवैध संबंध हत्या की वजह : शैलेंद्र व संदीप को पुलिस ने पकड़ लिया है, लेकिन दोनों बार-बार यही दोहरा रहे हैं कि उन्होंने शराब पीने के बाद आपसी कहासुनी में उसे नहर में धक्का दिया था, लेकिन पुलिस इसके पीछे कुछ और वजह भी देख रही है। पुलिस को शक है कि अवैध संबंध भी हत्या का कारण हो सकते हैं। एसएचओ सूरज चावला के मुताबिक पोस्टमार्टम के बाद जांच आगे बढ़ेगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement