पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रंजिश निकली हत्या की वजह:रवि का मर्डर कर लिया दोस्त अंकुश की हत्या व पिता पर हमले का बदला

कुरुक्षेत्र19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र| रवि की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र| रवि की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी पुलिस की गिरफ्त में।
  • यूपी से बुलाए थे दो शूटर, चारों ने मारी थी गोली
  • फेसबुक पर डली पोस्ट से घूमी थी पुलिस के शक की सूई, पांचों आरोपी गिरफ्तार

रवि की हत्या की वजह आखिर पुरानी रंजिश ही निकली। हत्या की साजिश कभी रवि के साथी रहे गांव के ही दो युवकों ने मिलकर रची थी। इसमें यूपी के दो शूटर भी साथ मिलाए थे। दोनों शूटर यारी दोस्ती में हत्या के लिए राजी हो गए। दोनों ने अपने साथी अंकुश की हत्या व एक के पिता पर हुए हमले का बदला रवि की हत्या कर लिया। जिस दिन रवि जेल से जमानत पर छूटा था, उसी दिन से उसकी हत्या के लिए चारों ने फिल्डिंग लगानी शुरू कर दी। वारदात के दिन भी पूरी रैकी कर हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले को 48 घंटों के भीतर ट्रेस करते हुए पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि भास्कर ने खुलासा किया था कि रंजिश के चलते यह हत्या हुई है।

जीटी रोड से दबोचे पांच युवक : एसपी हिमांशु गर्ग के मुताबिक रवि उर्फ गोरखा हत्याकांड में पुलिस ने जीटी रोड पर समानी पुल के पास से सौरभ, राहुल व आशीष उर्फ रमन निवासी अमीन तथा संदीप उर्फ संजीव और राजू उर्फ संजय निवासी दाहोड़, खतौली मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश को गिरफ्तार किया है। हत्या में प्रयुक्त कार, बाइक व असला भी बरामद किया है।

बदला लेने को रची साजिश

रवि ने 24 नवंबर 2018 को गांव के ही अंकुश नामक युवक की घर में घुस कर हत्या की थी। अंकुश सौरभ व राहुल का दोस्त था। हत्या वाले दिन रवि व उसके साथियों को कुछ और लोगों से झगड़ा भी हुआ था। इसी बीच रवि ने सौरभ के पिता अनिल पर भी हमला किया। सौरभ के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज हैं। गत 11 जनवरी को रवि को जमानत मिल गई। उसके बाहर आने का पता चलते ही सौरभ ने उसे ठिकाने लगाने की योजना बनाई। उसी दिन से फिल्डिंग लगानी शुरू कर दी, लेकिन इन्हें मौका तीन फरवरी को मिला।

असला यूपी से खरीदा, दो शूटर बुलाए : सौरभ ने मुज्जफरनगर से ही 47-47 हजार रुपए में चार अवैध पिस्तौल खरीदी। इंस्पेक्टर मनदीप सिंह के मुताबिक यूपी निवासी अमित के मार्फत राजू व संदीप से हुई जानपहचान हुई। राजू व संदीप भी हत्या में साथ देने को राजी हो गए।

आशीष ने की रैकी

तीन को रवि गर्लफ्रेंड की बहन के साथ सलारपुर रोड पर पहुंचा था। आशीष बाइक से पीछे लगा। मौका देख सौरभ को बताया। चारों रिट्ज कार संख्या से वहां पहुंचे और ताबड़तोड़ फायर रवि पर किए। इससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

असला न उठाने की कसम : रवि आपराधीक दुनियां से दूरी बना रहा था। बताया जाता है कि परिवार ने भी उसे हथियार न उठाने की कसम दी थी। पहले रवि, अंकुश, सौरभ आपस में साथी थे, लेकिन बाद में इस गुट में फूट पड़ गई। मौका मिलने पर रवि ने अंकुश की हत्या कर दी थी। तभी से रंजिश बढ़ गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें