पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:नप ने 3 साल से नहीं भरा 7 करोड़ 58 लाख का बिल, बिजली निगम ने काटा कनेक्शन

कुरुक्षेत्र14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | बिजली के कनेक्शन कटने से शहर की कई स्ट्रीट लाइट बंद होने से छाया रहा अंधेरा। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र | बिजली के कनेक्शन कटने से शहर की कई स्ट्रीट लाइट बंद होने से छाया रहा अंधेरा।
  • शहर की कुछ जगहों पर स्ट्रीट लाइट बंद, लोगों को झेलनी पड़ी परेशानी
  • नगर परिषद ईओ बोले-कनेक्शन जुड़वाने के लिए उच्च अधिकारियों से चल रही बातचीत

सोमवार को बिजली निगम ने नगर परिषद का कनेक्शन काट दिया। कनेक्शन के कटने से शहर के कुछ एरिया में स्ट्रीट लाइटें बंद रही। इससे आमजन व वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी।

नप पर बिजली निगम का करीब 7 करोड़ 58 लाख रुपए अटका है। जिस कारण निगम ने नप का कनेक्शन काट दिया। भास्कर ने 19 फरवरी को प्रकाशित खबर में कनेक्शन के काटे जाने की बात कहीं थी। तीन दिन बाद बिजली निगम ने कनेक्शन काट दिया। बता दें कि बिजली निगम नगर परिषद को कई बार कनेक्शन काटे जाने का नोटिस दे चुका था, लेकिन नगर परिषद अधिकारियों ने मामले को हल्के में लिया।

नगर परिषद ने बिल की अदायगी नहीं की। जिस वजह से नगर निगम को नगर परिषद का बिजली कनेक्शन काटना पड़ा। नप ने तीन साल से बिजली बिल ही नहीं भरा। 2018 में बिजली बिल 6 करोड़ था। बिजली बिल की राशि को लेकर हर साल नगर परिषद व बिजली निगम के बीच ठनती है। बता दें कि इससे पहले भी बिजली निगम 2016 में नगर परिषद पर बिल न भरने को लेकर कार्यवाई कर चुका है। तब बिजली निगम ने तीन दिन कनेक्शन काटे रखा था।

नोटिस के बाद भी नहीं भरा बिल : एसई भौरिया

बिजली निगम एसई कर्ण सिंह भौरिया ने कहा कि नगर परिषद पर बिजली निगम का 7 करोड़ 58 लाख रुपए बका है। तीन साल से नगर परिषद ने कोई बिल नहीं भरा। नगर परिषद को बिल भरने के लिए कई बार बोला गया लेकिन बिल नहीं भरा। उसके बाद कनेक्शन काटने का नोटिस दिया फिर भी बिल नहीं भरा। इसके बाद सोमवार को बिजली निगम ने कार्रवाई कर कनेक्शन काट दिया।

जल्द ही कनेक्शन जोड़े जाने की उम्मीद है : नप ईओ

नप ईओ रविंद्र कुहाड़ ने कहा कि नगर परिषद के पास अभी फंड की कमी है। जिस कारण बिल नहीं भरा गया। कनेक्शन को जुड़वाने को लेकर बिजली निगम के उच्च अधिकारियों से बातचीत चल रही है। जल्द ही कनेक्शन के जोड़े जाने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें