स्वास्थ्य:767 सैंपल की जांच में नहीं मिला कोई कोरोना संक्रमित

कुरुक्षेत्र20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में बुधवार को कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला। सिविल सर्जन डॉ. संत लाल वर्मा ने कहा कि अब तक 532235 में से 509261 सैंपल निगेटिव मिल चुके हैं। जिले में पॉजिटिव केसों की रिकवरी रेट 98.37 और सैंपल पॉजिटिव रेट 4.17 पर पहुंच गया है।

बुधवार को कुरुक्षेत्र में अलग-अलग स्वास्थ्य केंद्रों पर 767 सैंपल लिए गए। जिनमें आरटी पीसीआर के 721 व रैपिड एंटीजन के 46 सैंपल शामिल हैं, लेकिन बुधवार को किसी भी व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई। जबकि एक मरीज को ठीक होने पर डिस्चार्ज किया है। अब तक 22143 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इनमें से 21783 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक कोरोना पॉजिटिव 357 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। तीन एक्टिव केस में से 2 मरीज घर में और 1 को अस्पताल में दाखिल करवाया है।

जिले में आज 21 जगह होगा टीकाकरण

उपजिला सिविल सर्जन डॉ. अनुपमा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में 7 अक्टूबर को 21 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन की पहली तथा दूसरी डोज लगाई जाएगी। प्रतिदिन शेड्यूल जारी कर लोगों को कोरोना की पहली व दूसरी डोज लगाई जाएगी।

एलएनजेपी अस्पताल, आश्रम डेरा बाजीबर, बारना सीएचसी व मथाना सीएचसी में को वैक्सीन लगाई जाएगी। एलएनजेपी अस्पताल, पिहोवा सीएचसी, स्याण सैयदां पीएचसी, कैंथला सब सेंटर, हरिगढ़ सब सेंटर, मथाना सीएचसी, धुराला पीएचसी, लाडवा पीएचसी, कालीरोणो एडब्लयूसी, झांसा सीएचसी, राजकीय स्कूल दाऊ माजरा, पट्टी शहजादपुर एडब्ल्यूसी, इस्माइलाबाद पीएचसी, मोहन नगर यूपीएचसी, पॉली क्लीनिक सेक्टर-4 में कोवीशिल्ड की डोज लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...