पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एपबेस आधुनिक ट्रैफिक लाइट्स:अब शहर में ट्रैफिक को नियंत्रित करेगी एपबेस ट्रैफिक लाइट्स; नप और पुलिस मिलकर लगाएगी 4 चौक पर लाइट्स

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए अब एपबेस आधुनिक ट्रैफिक लाइट्स लगेगी। इसको ट्रैफिक पुलिस अपने कार्यालय से कंट्रोल कर सकेंगी। नगर परिषद और पुलिस ने मिलकर यह प्रोजेक्ट शुरू किया है। पहले चार चौकों पर ये लाइट्स लगाई जाएंगी। पावर ग्रिड और प्रशासन के बीच हुए समझौते के अनुसार सीएसआर फंड के तहत इसके लिए बजट मिलेगा। ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए शहर के 4 प्रमुख चौकों पर प्रशासन और पावर ग्रिड के बीच हुए समझौते के अनुसार ट्रैफिक लाइट्स लगाई जाएंगी।

यहां लगेंगी लाइट्स : यह ट्रैफिक लाइट्स पहले एलएनजेपी अस्पताल चौक, मीरीपीरी चौक छठी पातशाही गुरुद्वारा, श्रद्धानंद चौक और देवीलाल चौक पर लगाई जाएंगी। यह ट्रैफिक लाइट एपबेस होंगी। इन ट्रैफिक लाइटों को कंट्रोल करने के लिए किसी कर्मचारी को मौके पर जाने की जरूरत नहीं होगी।

ट्रैफिक लाइट को मोबाइल पर डाउनलोड की गई एप के जरिए नियंत्रित कर सकेंगे। पावर ग्रिड के सहयोग से सीएसआर फंड के तहत इसके लिए 40 लाख 56 हजार रुपए का बजट खर्च किया जाएगा। इसे लेकर विधायक ने भी नप अधिकारियों की मीटिंग ली। दावा है कि अगले 20 से 25 दिनों में इन्हें स्थापित कर दिया जाएगा। एक माह के भीतर ये वर्किंग में होंगी।

खबरें और भी हैं...