पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:अब कॉलेजों में लगेंगे विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए कोरोना वैक्सीन कैंप

कुरुक्षेत्र18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र लिखकर दिए कैंप लगाने के निर्देश

अब जिलेभर के राजकीय, एडिड और सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों व कॉलेज स्टाफ को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए कैंप लगाए जाएंगे। उच्चतर शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेज प्राचार्यों को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीन के कैंप लगाने के निर्देश दिए हैं। ताकि विद्यार्थियों व स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

जिले में अब तक 18 से 44 साल तक के 26443 युवाओं को ही वैक्सीन लग पाई है। ऐसे में कॉलेजों में लगने वाले यह कैंप वैक्सीनेशन को बढ़ाने में अहम साबित होंगे। जिले में 18 से 24 साल के युवाओं की जनसंख्या एक लाख 57 हजार 364 है।

जिले में तीन राजकीय, सात एडिड और चार सेल्फ फाइनेंस कॉलेज हैं। जिनमें करीब 20 हजार विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वालों को वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट नहीं मिल पा रहा था। इस कारण बेहद कम संख्या में ही 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लग पाई हैं।

भगवान परशुराम कॉलेज सेक्टर पांच के प्राचार्य डॉ. योगेश्वर जोशी ने कहा कि उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कॉलेज परिसर में विद्यार्थियों व स्टाफ के लिए वैक्सीन कैंप आयोजित करने का पत्र आया है। उन्होंने कहा कि इस बारे में स्थानीय प्रशासन के साथ सोमवार को चर्चा की जाएगी। ताकि कॉलेज परिसर में उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार कैंप लगाया जा सके।

वहीं राजकीय कॉलेज पलवल की कार्यवाहक प्राचार्या डॉ. मीनाक्षी ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कैंप लगाने को लेकर बातचीत की है। इस बारे में कॉलेज की छात्राओं और उनके अभिभावकों को भी जागरूक किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...