पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नप में दलालों की एंट्री बैन:नगर परिषद में अब टोकन सिस्टम होगा लागू दलाल मिला तो कर्मी पर भी होगी एफआईआर

कुरुक्षेत्रएक महीने पहलेलेखक: सुखबीर सैनी
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | नगर परिषद में हाउस टैक्स व बिल्डिंग ब्रांच के निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों को निर्देश देते विधायक सुभाष सुधा व चेयरपर्सन। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र | नगर परिषद में हाउस टैक्स व बिल्डिंग ब्रांच के निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों को निर्देश देते विधायक सुभाष सुधा व चेयरपर्सन।
  • नंबर आने पर व्यक्ति खुद अपनी फाइल लेकर अंदर जाएगा, स्क्रीन भी लगी
  • हाउस टैक्स व बिल्डिंग शाखा का विधायक ने किया निरीक्षण

नगर परिषद में हाउस टैक्स और बिल्डिंग ब्रांच संबंधी कामकाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। नगर परिषद में अब टोकन सिस्टम लागू होगा। टोकन के हिसाब से ही लोगों के कामकाज निपटेंगे। मंगलवार को बजट मीटिंग के बाद विधायक सुभाष सुधा व नप चेयरपर्सन उमा सुधा ने हाउस टैक्स व बिल्डिंग ब्रांच का निरीक्षण किया।

विधायक ने हाउस टैक्स ब्रांच के एक कर्मचारी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों पर उक्त कर्मचारी को फटकार लगाई। साथ ही उसे हाउस टैक्स ब्रांच से तुरंत प्रभाव से हटाकर अन्य कर्मचारी की तैनाती करवाई। साथ ही कहा कि कोई भी कर्मचारी अगर भ्रष्टाचार में संलिप्त मिला, तो उसे दूसरी जगह भिजवाने काम करेंगे। आमजन को किसी सूरत में परेशानी नहीं होनी चाहिए। हर हाल में सप्ताहभर के अंदर टोकन सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए।

भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर एक कर्मचारी को हाउस टैक्स शाखा से हटाया- दूसरा किया तैनात

विधायक हाउस टैक्स में भ्रष्टाचार के आरोपों पर पूरी तरह गंभीर दिखे। उन्होंने नप ईओ के सामने उक्त कर्मचारी को बुलाकर फटकार लगाई। साथ ही चेताया, अगर प्रॉपर्टी टैक्स या नो ड्यूजी संबंधी किसी भी कामकाज के लिए दलालों की एंट्री नप में हुई, तो संबंधी दलाल के साथ कर्मचारी के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। विधायक ने कहा उनके पास हाउस टैक्स में कर्मचारी द्वारा भ्रष्टाचार की शिकायतें पहुंच रही हैं। पूरा शहर हाऊस टैक्स ब्रांच व बिल्डिंग ब्रांच से नो ड्यूज समय रहते न मिलने के कारण कार्यप्रणाली को लेकर परेशान है। उन्होंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

विधायक से बोलीं चेयरपर्सन- आप मेरे साथ रोजाना आओ, तो कोई दिक्कत नहीं रहेगी

इस दौरान नप चेयरपर्सन उमा सुधा ने कहा विधायक जी आप मेरे साथ एक सप्ताह तक रोजाना नप में आओ तो हर बिगड़ी व्यवस्था सुधर जाएगी। विधायक ने कहा अब वे खुद भी बीच-बीच में नप का औचक निरीक्षण करेंगे। उन्होंने कहा नप में कामकाज की ऐसी बेहतर व्यवस्था बनाई जाए, जिससे आमजन को भटकना न पड़े और पूरे हरियाणा में एक नजीर बने।

हाउस टैक्स ब्रांच के बाहर शेड और स्क्रीन लगाने के दिए निर्देश

विधायक ने नगर परिषद सचिव अजीत को प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच और बिल्डिंग ब्रांच की जिम्मेदारी सौंपी। नप सचिव हाउस टैक्स व बिल्डिंग ब्रांच पर निगरानी रखेंगे, कि पब्लिक के कामकाज सही ढंग से हो रहे हैं या नहीं। कोई दलाल तो इन दोनों ब्रांच में नहीं घुस रहा।

विधायक सुधा ने हाउस टैक्स ब्रांच के बाहर एक सप्ताह के अंदर धूप से बचाव के लिए शेड डलवाने, पंखे आदि की व्यवस्था करने से लेकर टोकन सिस्टम व स्क्रीन लगाने के निर्देश दिए। साथ ही हेल्प डेस्क स्थापित किया जाएगा। ताकि कामकाज के लिए लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो। लोग हाउस टैक्स ब्रांच व बिल्डिंग ब्रांच में नंबर आने पर एक-एक करके लोग अंदर जाकर अपना काम करवा सकें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें