पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ज्ञापन:एनएसयूआई ने की केयू से रिजल्ट लेट की खामी दूर करने की मांग

कुरुक्षेत्र24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छात्र संगठन एनएसयूआई के सदस्यों ने केयू प्रशासन को ई मेल के माध्यम से ज्ञापन भेजकर विद्यार्थियों के परीक्षा परिणाम में आ रही रिजल्ट लेट (आरएलए) की समस्या को दूर करने की मांग की। भगवान परशुराम कॉलेज के एनएसयूआई प्रधान भारत बराड़ ने कहा कि कोरोना के चलते विश्वविद्यालय द्वारा ब्लेंडिड मोड में परीक्षाएं ली गई थी।

कुछ समय पहले उनका परिणाम आया। इमसें अधिकतर विद्यार्थियों के परिणाम आरएलए दिखाया जा रहा है। इस कारण विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारत ने कहा कि आरएलए के कारण विद्यार्थी किसी भी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। एनएसयूआई सदस्यों ने कहा कि केयू प्रशासन विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए इस मामले में जल्द से जल्द कदम उठाए। ताकि आरएलए से आ रही विद्यार्थियों की समस्या दूर हो सकें।

विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम लेट होने का कारण उनके पेपर का चेक होकर परीक्षा शाखा में न पहुंचना और उनकी अंकों का ठीक से मिलान न होना है। इस कारण परिणाम घोषित होने के समय विद्यार्थियों के परिणाम के आगे आरएलए लिखा आता है।

विद्यार्थियों को अपना परिणाम ठीक करवाने के लिए परीक्षा शाखा के चक्कर काटने पड़ते हैं। आरएलए की यह समस्या ऑनलाइन परीक्षाओं के दौरान अधिक है। इसका कारण विद्यार्थियों के पेपर का संबंधित परीक्षा केंद्रों तक न पहुंचना और उनके पेपर चेक न होना है।

खबरें और भी हैं...