नंबरदारों ने रखा पूर्ण रूप से कार्य बंद:नम्बरदार एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

शाहाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को हरियाणा सरकार द्वारा नए नंबरदार व सरबरा नंबरदार न बनाए जाने को लेकर नम्बरदार एसोसिएशन द्वारा पूर्ण रूप से कार्य बंद रखा गया। नंबरदार एसोसिएशन के जिला प्रधान रणदीप सिंह ने कहा कि नंबरदारी की प्रथा देश में लंबे समय से चली आ रही है और नंबरदार सरकार व आम लोगों के बीच की एक कड़ी हैं। उन्होंने कहा कि नंबरदार की रिपोर्ट के बिना या शिनाख्त के बिना गांव के लोगों के कार्य कैसे होंगे।

उन्होंने कहा कि आज ऑल हरियाणा में सभी नंबरदार अलग-अलग जगहों पर एकत्रित होकर मुख्यमंत्री को अपनी समस्या से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस फैसले को वापस नहीं लेगी तो आगे की रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा। नंबरदार एसोसिएशन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपमंडल अधिकारी कपिल शर्मा को सौंपा।

उपमंडल अधिकारी कपिल शर्मा ने कहा कि वह उनकी मांग को उचित माध्यम से मुख्यमंत्री तक पहुंचा देंगे। इस मौके पर हलका प्रधान साधु राम, मुखत्यार सिंह, रामेश्वर, प्रीतम सिंह, चंद्रभान, बुंदाराम, परविंदर सिंह, लक्ष्मण दास, राम कुमार, देवेंद्र कुमार, गुरदयाल सिंह, ईश्वरदास, रघुवीर सिंह, संतराम, दिलीप सिंह, जसबीर सिंह, रामकरण, लाभ सिंह, करतार सिंह, बलजीत सिंह, मलकीत सिंह, मंगाराम, ब्रह्मदत्त, कृष्ण कुमार, नरेश नम्बरदार धंतौड़ी सहित नंबरदार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...