पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:कोरोना से एक संक्रमित की मौत, 49 मिले पॉजिटिव, जिले में सुधरा रिकवरी रेट

कुरुक्षेत्र6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना वायरस की गति अभी कुछ सुस्त है। ऐसे में प्रशासन इसे काबू में करने को लेकर प्रयास तेज कर रहा है। नई प्लानिंग भी बनाई जा रही है। सैंपल व कांट्रेक्ट ट्रेसिंग पर फोकस किया है। रोजाना जिले में 1700 प्लस सैंपल लेने का टारगेट रखा है। यह दीगर बात है कि इस लक्ष्य को निर्धारित करने के दूसरे दिन टारगेट कहीं दूर रहा। गुरुवार को दिनभर में 1098 सैंपल ही हो पाए। बुधवार को जरूर 1731 सैंपल हुए थे। मंगलवार को ही डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने मीटिंग में ये आदेश दिए थे कि रोजाना 1700 प्लस सैंपल लेने हैं।

गुरुवार को जिले में अलग-अलग जगहों से 49 लोग संक्रमित मिले। अब तक जिले में 6267 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। अधिकांश मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में कोराना संक्रमितों के ठीक होने की रफ्तार तेज हो चली है। रिकवरी रेट लगातार सुधर रहा है। जिले में अब 91.8 प्रतिशत रिकवरी रेट हो गया है। जिला सिविल सर्जन डॉ. सुखबीर सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र से 90 मरीजों को एक ही दिन में ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया है। वायरस से संक्रमित अब तक 5754 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

बेशक रोजाना 1700 प्लस सैंपल लेने का लक्ष्य विभाग को दिया है, लेकिन गुरुवार को दिनभर में 1098 ही सैंपल हुए। स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से पूरा जोर लगाए हुए हैं। वहीं अब तक 98934 में से 91677 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव मिल चुकी है। जिले में फिलहाल 990 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है। कोरोना वायरस का दायरा बेशक कुछ कम हुआ है, लेकिन इसका प्रकोप अभी घटा नहीं है। जिले में एक और मरीज की कोरोना से मौत हो गई। पिहोवा निवासी 56 वर्षीय एक व्यक्ति को पॉजिटिव मिलने पर परिजनों ने पंजाब के एक अस्पताल में एडमिट किया था। जहां उसकी मौत हो गई। जिले में अब तक 97 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है।

जिले में एक्टिव केस 416
जिले में राहत की बात यह है रिकवरी रेट लगातार सुधर रहा है और पॉजिटिव रेट कम हो रहा है। वायरस का दायरा भी सिमट रहा है। अब जिले में 416 ही एक्टिव केस रह गए हैं। इनमें से 247 मरीज घरों में आइसोलेट हैं। जबकि बाकियों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं विदेशों से लौटे 745 लोग स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस पर हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें