पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी का मामला:नौकरी लगवाने के नाम पर एक लाख 40 हजार हड़पे, 7 पर केस

इस्माइलाबाद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नौकरी लगवाने के नाम पर दो युवकों से रुपए हड़पने के आरोप में पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। गुरपिंद्र सिंह निवासी माजरी कलां व रवि कुमार निवासी अजराना कलां ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वे दोनों बेरोजगार हैं। उनको नौकरी की तलाश थी।

इसको लेकर उनका संपर्क गोगपुर निवासी बोबी व रामपाल से हुआ। वे दोनों उन दोनों को अच्छी तरह से जानते थे। करीब छह माह पहले बोबी व रामपाल ने उन्हें रेलवे में कलेक्ट रेट पर नौकरी लगवाने की बात कही। इसको लेकर उन्होंने उन्हें कुछ कागजात व चेक दिखाकर विश्वास दिला दिया कि वे उन्हें नौकरी लगवा देंगे।

इसके लिए उन्होंने 50 हजार रुपए प्रति के हिसाब से मांगे। डी गौतम कुमार से करवाई। उन्होंने बताया कि डी गौतम कुमार सेकेंड चेयरमैन है। इनके माध्यम से ही नौकरी दिलवाई जाएगी। वे उनकी बातों में आ गए और बोबी और रामपाल के कहने पर उन्होंने अक्तूबर 2020 में डी गौतम कुमार के खाते में 40 हजार रुपए डलवा दिए और 40 हजार रुपए उन्होंने नकद ले लिए।

उसके बाद बोबी व रामपाल उन्हें मनीमाजरा चंडीगढ़ में डी गौतम कुमार के पास ले गए। वहां पर 10, 10 हजार रुपए मेडिकल के नाम पर और पांच पांच हजार रुपए ब्लड टेस्ट के नाम पर लिए गए। पुलिस ने उनकी शिकायत पर बोबी, रामपाल वासी गोगपुर, रामपाल की बहन व जीजा वासी चंडीगढ़, अर्जुन कुमार वासी मनीमाजरा, डी गौतम निवासी मौली जागरान पंजाब के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पीड़ित को चंडीगढ़ के एक होटल में भी रखा

रुपए लेने के बाद उनको डी गौतम कुमार से जॉइनिंग लेटर भी दिलवाए। उन्हें कुछ दिन के बाद नौकरी पर रखने का वादा किया। उन्हें चंडीगढ़ के एक होटल में भी रखा गया। लेकिन वहां से कुछ दिनों के बाद बुलाने की बात कह वापिस भेज दिया गया। लेकिन उसके बाद उन्हें नौकरी के लिए नहीं बुलाया गया।

उनको फोन करने पर वे लगातार लारे लगाते रहे। सभी आरोपियों ने आपसी मिलीभगत कर उनसे एक लाख 40 हजार रुपए हड़प लिए। रुपए मांगने पर उन्हें धमकी दी गई। उन्होंने बताया कि उन्हें जो जॉइनिंग लेटर दिए गए थे वे भी फर्जी है।

खबरें और भी हैं...