रेड जोन में धर्मनगरी:पुलिस की सख्ती: 6 बजते ही सड़कों पर उतरी टीमें, बाजारों में बंद कराई दुकानें, चालान की चेतावनी

कुरुक्षेत्र14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूध व दवाइयों की दुकानों को दी खोलने की अनुमति, नियमों को तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

कुरुक्षेत्र को भी सरकार ने रेड जोन में शामिल किया है। ऐसे में यहां भी रात को लॉकडाउन लगाया गया है। हालांकि नाइट कर्फ्यू पहले से ही लागू था। अब शाम 6 बजे से दुकानें बंद करने के आदेश हैं। शुक्रवार को भी 6 बजते ही पुलिस प्रशासन की टीमें सड़कों पर उतर आई। शाम को अधिकारियों की टीमों ने कई जगह बाजारों में खुली मिली दुकानों को बंद कराया। साथ ही हिदायत दी कि यदि आगे से 6 बजे के बाद भी दुकानें खुली मिली तो उनके चालान किए जाएंगे।

इससे पहले नप व नगरपालिकाओं ने इलाके के व्यापारियों की एसोसिएशनों के साथ मीटिंग करके उनसे सहयोग मांगा। नगर परिषद थानेसर के कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह रोहिल्ला की अगुवाई में नप टीमें भी फील्ड में उतरी। रोहिला ने कहा कि सिर्फ जरूरी वस्तुओं को छोड़कर जिनमें दूध और दवा की दुकानों के अलावा सभी प्रकार की मार्केट सायं 6 बजे तक ही खुली रह सकती हैं। टीम ने पिपली गीता द्वार से लेकर सेक्टर-7, न्यू बस स्टैंड, मोहननगर, पुराना बस स्टैंड, अंबेडकर चौक, बिरला मंदिर व थर्ड गेट तक मुआयना किया।

कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि सभी लोग नियमों का पालना करके ही कोरोना को हरा सकते हैं। इसके अलावा जो कोई दुकानदार आदेशों की अवहेलना करेगा तो उसके खिलाफ जहां चालान करेंगे। वहीं यदि कोई दुकानदार बार-बार नियमों को तोड़ेगा तो उसके खिलाफ केस भी दर्ज कराया जाएगा।

कर्मचारियाें काे सौंपे एरिया: नगर परिषद कार्यालय के कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई हैं। कनिष्ठ अभियंता सुरेंद्र सिंह, मंगू राम, सतपाल सिंह, प्रियंक बजाज, पिपली गीता द्वार से थर्ड गेट, ढांड रोड, पिहोवा रोड, नगरपरिषद थानेसर की सीमा तक, नवीन कुमार, पालिका अभियंता, रुप रविंद्र बिश्नोई, मुख्य सफाई निरीक्षक, राकेश कुमार, अक्षय कुमार, प्रवेश कुमार, बिरला मंदिर से पुराना बस स्टैंड, गाेशाला बाजार से शेखचिल्ली मकबरे तक, मंदीप सिंह, पालिका अभियंता-संजय कुमार सफाई निरीक्षक, रवि खरबंदा, मनीत कुमार, वरुण वधवा, रेलवे रोड से अंबेडकर चौक, सेक्टर-17, सेक्टर-17 मार्केट, छठी पातशाही गुरुद्वारा, सलारपुर रोड व अमीन रोड, रामकुमार शर्मा, गजे सिंह, विनोद कुमार व लक्की, उमरी रोड, सेक्टर 2, 3, 4, 5, 7, 8, 13, राधा स्वामी सत्संग भवन के सामने और प्रवीन कुमार, राकेश कुमार, साहिल जिंदल, अजय कुमार, सुनील कुमार, पुराना बस स्टैंड से झांसा रोड, सरस्वती पुल तक व एलएनजेपी अस्पताल तक यह चेक करेंगे कि जरूरी सेवाओं को छोड़कर किसी दूसरी वस्तु की दुकान न खुली हो। इसके अतिरिक्त नगर परिषद थानेसर सीमा में सुपरविजन के लिए केएल बठला को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

वहीं मिठाई विक्रेता दुविधा में पड़े हैं। मिठाई शाॅप संचालकों का कहना है कि वे दूध से बना सामान ही बेचते हैं। यदि छह बजे दुकानें बंद करते हैं तो उनकी मिठाइयां खराब होने की आशंका रहती है। वहीं, उनकी ग्राहकी शाम के समय ही होती है। लिहाजा दूध की दुकानों की तरह ही मिठाई विक्रेताओं को भी छूट मिलनी चाहिए। वहीं, डीसी मुकुल कुमार का कहना है कि सिर्फ जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खोलने की अनुमति है। जिन दुकानों पर दूध, पनीर आदि बिकता है, वे खुली रह सकती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि मिठाई विक्रेता पनीर रखकर बेचेंगे तो दुकानें खुली रख सकेंगे। इस बारे में संबंधित एरिया के ड्यूटी मजिस्ट्रेट चेक करेंगे।

खबरें और भी हैं...