पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना को मात:कोविड वार्ड में वेंटिलेटर पर भर्ती गर्भवती ने स्वस्थ बच्ची को दिया जन्म

कुरुक्षेत्र10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र। आरोग्यम अस्पताल में भर्ती जसलीन। - Dainik Bhaskar
कुरुक्षेत्र। आरोग्यम अस्पताल में भर्ती जसलीन।
  • जिले में पहला केस, जच्चा में कोरोना के लक्षण, नवजात की रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना को लेकर मची अफरातफरी के बीच सुखद खबरें भी आ रही हैं। ऐसे ही एक खबर कुरुक्षेत्र में कोविड डेडिकेटिड अस्पताल से आई। यहां कोरोना वार्ड में वेंटिलेटर पर ही एक गर्भवती की डिलीवरी हुई। महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। बच्ची का रेपिड एंटीजन टेस्ट किया। इसमें वह निगेटिव है।

दो दिन पहले ही गर्भवती महिला को श्री बालाजी आरोग्यम अस्पताल में एडमिट किया था। फिजिशियन डॉ. अनुराग कौशल व सर्जन डॉ. नेहा खानेजा ने हालात देखते हुए गर्भवती को वेंटिलेटर पर रखा था। कोरोना लक्षण देखते हुए महिला को सिविल अस्पताल से यहां रेफर किया गया था।

धक्के खाने के बाद मिला बेड : भगवानपुर निवासी गौरव के मुताबिक पत्नी जसलीन की तीसरी डिलीवरी होनी थी। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। हालत काफी नाजुक थी। जिस पर वे उसे पहले दो प्राइवेट अस्पताल लेकर गए, लेकिन वहां ऑक्सीजन बेड नहीं मिला। इसके बाद सिविल अस्पताल लेकर गए। वहां से जसलीन को बालाजी आरोग्यम अस्पताल में रेफर किया गया। उनके लिए आरोग्यम अस्पताल के चिकित्सक किसी फरिश्ते से कम नहीं हैं। अस्पताल में तुरंत इलाज शुरू हुआ।

कोरोना वार्ड में पहली डिलीवरी : डॉ. अनुराग के मुताबिक यह जिले में पहला मामला है। दो मई को उसे सिविल अस्पताल से रेफर किया था। महिला में सभी लक्षण कोरोना के ही थे। ऐसे में उसे वेंटिलेटर पर लेने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। डॉ. नेहा की देखरेख में उसकी मंगलवार को डिलीवरी हुई। अब जसलीन की हालत ठीक है। वहीं बच्ची भी स्वस्थ है। एहतियात के तौर पर बच्ची को एक चाइल्ड केयर अस्पताल में रखा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें