पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:कृषि बिलों के विरोध में अब देशव्यापी आंदोलन की तैयारी

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार की ओर से लागू तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हरियाणा व पंजाब में किसान विरोध कर रहे हैं। पिछले करीब डेढ़ माह से इसे लेकर आंदोलन चल रहे हैं। भाकियू धरने प्रदर्शन व जाम तक लगा चुकी है। अब इस आंदोलन को देशव्यापी करने का फैसला किसान संगठनों ने लिया है। मंगलवार को दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में विभिन्न प्रदेशों के सभी किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की मीटिंग हुई। इसमें उक्त कानूनों के विरुद्ध सांझा आंदोलन चलाने का फैसला लिया। भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि देश भर के किसानों में इन कृषि कानूनों को लेकर रोष है।

अब देशभर में इसे लेकर किसान संगठन सांझा आंदोलन चलाएंगे। इसी मुद्दे को लेकर दिल्ली में मीटिंग हुई। मीटिंग में फैसला लिया है कि पांच नवंबर को 12 से शाम चार बजे तक हाईवे जाम किए जाएंगे। 26 और 27 नवंबर को दिल्ली कूच किया जाएगा। भाकियू प्रवक्ता राकेश बैंस ने बताया कि इसके लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। इसमें पंजाब से बलबीर सिंह, महाराष्ट्र से राजू शेट्टी, यूपी से वीएम सिंह, योगेंद्र यादव और हरियाणा से गुरनाम सिंह चढूनी शामिल है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें