पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र:एनडीए में गुरुकुल के प्रियांशु ने हासिल की ऑल इंडिया में 25वीं रैंक

कुरुक्षेत्र8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र प्रियांशु कश्यप ने यूपीएससी द्वारा आयोजित एनडीए व नेवल एकेडमी की फाइनल मेरिट लिस्ट में आल इंडिया में 25वां रैंक हासिल किया है। गुरुकुल के संरक्षक एवं गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने प्रियांशु और गुरुकुल परिवार को बधाई दी। गुरुकुल के प्रधान कुलवंत सैनी व निदेशक अरुण दत्ता ने बताया कि यूपीएससी द्वारा प्रतिवर्ष एनडीए के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की जाती है।

जिसमें 6 से 7 लाख छात्र हिस्सा लेते हैं। पिछले वर्ष 17 जनवरी को यूपीएससी द्वारा परीक्षा ली गई थी। इसमें करीब सात लाख छात्रों ने परीक्षा दी थी। इसके बाद 27 जनवरी से 1 फरवरी तक लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों का एसएसबी इंटरव्यू हुआ। इसमें उत्तीर्ण छात्रों को एनडीए के कोर्स 144 के लिए चुना गया।

एसएसबी में देशभर से केवल 662 छात्र मेरिट में पहुंचे। जिनमें गुरुकुल कुरुक्षेत्र के छात्र प्रियांशु कश्यप ने 25वीं रैंक हासिल की। प्रियांशु कश्यप मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला है। प्रियांशु के पिता एक प्राइवेट फर्म में काम करते हैं जबकि मां गृहिणी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें