पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र:सरस्वती तीर्थ पिहोवा के साथ सन्निहित और ब्रह्मसरोवर में 5 या 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध

कुरुक्षेत्र8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोविड-19 के चलते सरस्वती तीर्थ पिहोवा के साथ ही देर शाम सन्निहित व ब्रह्मसरोवर कुरुक्षेत्र में 16 व 17 सितम्बर को आश्विन मास की चौदस व अमावस्या पर श्रद्धालुओं के आने पर पाबंदी लगाई। इन दोनों दिन के दौरान काफी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश अनुसार कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए सरस्वती तीर्थ पिहोवा, सन्निहित व ब्रह्मसरोवर कुरुक्षेत्र में यात्रियों के आगमन को प्रतिबंधित किया है।

इसके साथ-साथ सरस्वती तीर्थ पर किए जाने वाले धार्मिक अनुष्ठान के स्थानों को प्रतिबंधित किया है। मंगलवार को देर रात आदेश जारी किए। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र व संबंधित थाना प्रभारी अपने-अपने नियंत्रण क्षेत्र में 16 व 17 सितंबर को कुरुक्षेत्र में भारी वाहनों, यातायात को अपनी निगरानी से निकलवाएंगे। यदि कोई व्यक्ति इन आदेशों की अवहेलना करता मिला तो धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाए जाएंगे

एसडीएम के मुताबिक अमावस्या और चौदस का धार्मिक रूप से बहुत महत्व है। करीब 30 हजार श्रद्धालुओं के आने की संभावना रहती है। जिस कारण कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसलिए दोनों दिनों पर सरस्वती तीर्थ पर कोई कार्य नहीं होंगे तथा इसके लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए जाएंगे। एसडीएम ने कहा कि दोनों दिन पिहोवा के सभी बाजार बंद रहेंगे। किसी भी प्रकार का पूजा पाठ नहीं होगा। उन्होंने पुरोहितों, व्यापारियों तथा समाजसेवी संस्थाओं से अपील की कि जिला प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। एसडीएम ने यह भी कहा कि अगर कोई इन नियमों का उल्लंघन करेंगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें