पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महामारी:रिकॉर्ड 239 कोरोना संक्रमित मिले, महिला समेत 2 बुजुर्ग की मौत, आंकड़ा पहुंचा 4148

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र।कोरोना का सैंपल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम।
  • रिकवरी रेट फिर लुढ़का, हर सौ में से 6.9 सैंपल मिल रहे पॉजिटिव

जिले में कोरोना का दायरा लगातार फैल रहा है। वहीं इसका प्रकोप भी अब बढ़ता जा रहा है। बुधवार को दो और मरीजों की कोरोना से मौत हो गई। जबकि बुधवार को अब तक सर्वाधिक 239 और संक्रमित मिले। इससे पहले 236 केस भी एक दिन में मिल चुके हैं। बुधवार को कोरोना से महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। अंचला चौक, कुरुक्षेत्र निवासी 76 वर्षीय बुजुर्ग पांच सितंबर को कोरोना पॉजिटिव मिला था।

जिस पर उसे आदेश मेडिकल अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां उसकी मौत हो गई। वहीं शाहाबाद विजय कॉलोनी निवासी 80 वर्षीय महिला गत 14 सितंबर को पॉजिटिव मिली थी। सीएचसी शाहाबाद में उसका टेस्ट हुआ था। उसने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। यहां बता दें कि अब तक जिले से संबंधित 70 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इनमें से 67 लोग कुरुक्षेत्र के रहने वाले थे।

4148 हो चुके संक्रमित

बुधवार को कुरुक्षेत्र से 49 मरीजों को एक ही दिन में ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ-साथ कोरोना से संक्रमित 239 नए केस सामने आ गए। अब तक जिले में 4148 संक्रमित मिल चुके हैं। कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 2350 मरीज ठीक होकर घर लौट गए।

1411 संक्रमित घरों में आइसोलेट
संक्रमित मरीज बढ़ने के साथ बिना लक्षण वालों को स्वास्थ विभाग घरों में क्वारेंटाइन कर रहा है। ऐसे करीब 1411 मरीज घरों में आइसोलेट हैं। वहीं दिसम्बर माह से लेकर अब तक कुल 3094 लोग विदेशों से आए। इनमें से 2349 लोग क्वारेंटाइन पूरा कर चुके हैं। इनमें से 745 व्यक्तियों को होम क्वॉरेंटाइन किया है। सीएमओ डॉ. सुखबीर सिंह का कहना है कि जिले में हर व्यक्ति को अपना कोविड टेस्ट कराने की अपील की जा रही है। क्योंकि जितने जल्दी टेस्ट होंगे, उतनी जल्दी कोविड पर नियंत्रण पाया जा सकेगा।

रिकवरी रेट 58 से घटकर 56% हुआ
जिले में रिकवरी रेट में फिर गिरावट हुई। मंगलवार को जहां रिकवरी रेट सुधर कर 58 प्रतिशत से अधिक हो गया था। वहीं बुधवार को यह 56 प्रतिशत पर आ गया। वहीं सैंपल पॉजिटिव रेट बढ़कर 6.9 हो गया। यानि हर सौ में से 6.9 सैंपल पॉजिटिव मिल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें