रोष मार्च / हटाए गए पीटीआई ने रोष मार्च निकाल फूंका उप मुख्यमंत्री की मां का पुतला

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

कुरुक्षेत्र. 1983 पीटीआई व हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति का लघु सचिवालय के बाहर चल रहा धरना प्रदर्शन सोमवार को लगातार 15वें दिन भी जारी रहा। हटाए गए पीटीआई ने जेजेपी विधायक व उप मुख्यमंत्री की मां के पुतले की पहले लघु सचिवालय से नए बस अड्डे तक शवयात्रा निकाली। इसके बाद नए बस अड्डे के सामने पुतला फूंका। हटाए गए पीटीआई ने सरकार के खिलाफ रोजगार छीनने पर नारेबाजी की। 

पीटीआई ने कहा कि सरकार का काम रोजगार देने का था, लेकिन सरकार रोजगार देना तो दूर की बात रोजगार पर लगे हुए कर्मचारियों को ही हटाने का काम कर रही है। पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, हरमोहिंदर सिंह चट्ठा, लाडवा विधायक मेवा सिंह ने धरने को समर्थन दिया। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला प्रधान विनोद चौहान, प्रवक्ता सूबे सिंह सुजान, हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ, सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, पुरानी पेंशन बहाली संघ, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ व अन्य संगठनों के सदस्यों ने भी समर्थन दिया।

 इसलिए फूंका नैना चौटाला का पुतला

शारिरिक शिक्षक संघर्ष समिति के सदस्य अनिल मोर ने बताया कि उप मुख्यमंत्री की मां व विधायक नैना चौटाला ने हरी चुनरी चौपाल कार्यक्रम करके महिलाओं को सम्मान व रोजगार दिलाने की बात की थी, लेकिन हटाए गए पीटीआई में 600 से अधिक महिला पीटीआई भी शामिल हैं और अब उनके बेटे सरकार में उप मुख्यमंत्री हैं। ऐसे में उनका विरोध करने के लिए प्रदेश स्तर पर सभी जगह नैना चौटाला का पुतला फूंका गया। 

मांग पूरी होने तक चलेगा धरना

धरना दे रहे सचिन चौधरी, अनिल मोर, मनोज पांचाल, प्रवीण, दलबीर सिंह, राजेश शर्मा, नीरज, नरेंद्र शर्मा, बलजिंद्र सिंह, जोगिंदर राणा, कर्म सिंह, कमला, ममता और हरप्रताप सिंह ने कहा कि जब तक हटाए गए पीटीआई की नौकरी बहाल नहीं की जाएगी तब तक धरना जारी रहेगा। हटाए गए पीटीआई ने कहा कि इस पूरी भर्ती प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर चयनित पीटीआई का कोई कसूर नहीं है, लेकिन सजा पीटीआई और उनके परिवारों को भुगतनी पड़ रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना