पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Roadways Buses Will Run For Chandigarh From Today, Driver operators Get Entangled In The Rules

सुविधा:आज से चंडीगढ़ के लिए चलेंगी रोडवेज की बसें, नियमों के फेर में चालक-परिचालक उलझे

कुरुक्षेत्र3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | रोडवेज की बसों में यात्रा करते यात्री।
  • हरियाणा में बसों में 52 सवारियां बैठाकर चलाए जाने के आदेश, लेकिन चंडीगढ़ में होगी 25 यात्रियों के साथ बस की एंट्री, यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतू एप होना जरूरी

आज से चंडीगढ़ में हरियाणा रोडवेज की बसों को एंट्री मिलेगी। कोरोना काल के चलते लंबे समय से चंडीगढ़ में बाहर से आने वाली बसों को अनुमति नहीं थी। जिस कारण दूसरे राज्यों की बसें चंडीगढ़ में प्रवेश नहीं कर पा रही थी। पंचकूला तक ही बसें जा रही थी, लेकिन अब चंडीगढ़ परिवहन विभाग ने बसों की एंट्री को अनुमति दे दी है, लेकिन शर्त रखी है कि बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ सेनिटाइजेशन की व्यवस्था होनी चाहिए, वहीं यात्रियों के चेहरे पर मास्क लगा होना चाहिए।

बस में निर्धारित सीटों की संख्या से 50 प्रतिशत यात्री कम बैठाए जाए। बस में बैठे सभी यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होनी चाहिए, लेकिन विभाग के ये आदेश बुधवार से चालक परिचालकों के लिए परेशानी बन जाएंगे। हरियाणा में बसों में 52 यात्रियों को बैठाकर चलाए जाने के आदेश हैं, लेकिन चंडीगढ़ में कोरोना को देखते हुए 25 यात्रियों को बसों में बैठाए जाने के आदेश हैं।

छह अगस्त को जारी हुए बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्री बैठाने के आदेश

कोरोना काल के चलते हरियाणा रोडवेज की बसों में 25 यात्रियों को बैठाए जाने के आदेश पारित हुए थे, लेकिन इन आदेशों से रोडवेज को घाट होने की बात कहकर डायरेक्टर स्टेट ट्रांसपोर्ट हरियाणा ने 6 अगस्त को हरियाणा के सभी रोडवेज महाप्रबंधकों को बसों में फुल कैपेसिटी के हिसाब से यात्रियों को बसों में बैठाए जाने के आदेश दिए।

पहले दिन चलेंगी पांच बसें

बता दें कि आज से चंडीगढ़ के लिए पांच बसें चलेंगी। पहली बस 5 बजे चलेगी उसके बाद 5 बजकर 40 मिनट पर बस चलेगी। फिर यात्रियों के हिसाब से तीन बसों को रूट पर चलाया जाएगा।

चालक-परिचालक के लिए चुनौती : यूनियन प्रधान

ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन प्रधान नवीन शर्मा ने कहा कि सरकार के आदेशों की पालना करने में कर्मचारियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। नवीन शर्मा ने कहा कि कुरुक्षेत्र व पिपली से ही चंडीगढ़ के लिए बस फुल हो जाती है। सभी सवारियां चंडीगढ़ तक जाती है। 52 सवारियों से भरकर बस चलेगी लेकिन चंडीगढ़ में 25 सवारियों को ही एंट्री मिलेगी। चालक परिचालक कैसे किसी यात्री को बीच में पंचकूला उतार सकता है। ऐसे में सरकार के आदेश चालक परिचालकों के लिए ही परेशानी बनेंगे। रोडवेज महाप्रबंधक अश्वनी डोगरा ने कहा कि सरकार के आदेशों की पालना की जाएगी। इसे लेकर व्यवस्था बनाई जा रही है। यात्रियों व चालक परिचालकों को परेशान नहीं होने दिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें