पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र:हरियाणा में भी वाल्मीकि समाज को अलग से आरक्षण : अतिकाये

कुरुक्षेत्र7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र। आरक्षण देने की मांग करते राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार अतिकाये।

वाल्मीकि आंबेडकर आंदोलन हरियाणा एवं आदि धर्म समाज के राष्ट्रीय प्रवक्ता वीरेश राजकुमार अतिकाये ने कहा कि पंजाब में वाल्मीकि समाज को अलग से आरक्षण दिया है। इसी तर्ज पर हरियाणा में भी आरक्षण दिया जाए। वे शनिवार को कुरुक्षेत्र में किरमिच रोड स्थित एक निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत में कही। उन्होंने इसके लिए सरकार को 31 अक्टूबर तक का समय दिया है। ऐसा न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा कि अलग से आरक्षण की मांग को लेकर वाल्मीकि समाज पिछले कई साल से मांग कर रहा है। इसको लेकर एक केस कई सालों से सुप्रीम कोर्ट में चल रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने वाल्मीकि समाज को अलग से आरक्षण दिए जाने की कही थी। इसके बाद से पंजाब में वाल्मीकि समाज को अलग से 12.5 फीसद आरक्षण का लाभ मिल रहा है।

इसी तर्ज पर उन्हें हरियाणा में भी अलग से आरक्षण चाहिए। मौके पर वाल्मीकि आंबेडकर आंदोलन हरियाणा के सरपरस्त वीरोत्तम कैलाश पुरुषार्थी, वीरोत्तम बालकिशन चांडाल, प्रदेशाध्यक्ष वीर शाम लाल अनार्य, उपाध्यक्ष वीर चेतराम सुमाली, एडवोकेट दीपक पटौदी, जिला अध्यक्ष सुखविंद्र गुमटी व सर्वजीत जंधेड़ी मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें