पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:कोरोना वॉरियर डॉक्टर समेत सात की मौत, जिले में 1960 एक्टिव केस

कुरुक्षेत्र8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना का प्रकोप अभी कम नहीं हुआ है। कोरोना संक्रमितों की संख्या लॉकडाउन के दूसरे दिन कुछ कम जरूर हुई, लेकिन कोरोना से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा। मंगलवार को एक कोरोना वारियर डॉक्टर की जिंदगी कोरोना ने निगल ली। वहीं मंगलवार को 7 लोगों की मौत हुई। इनमें पांच दूसरे प्रदेशों के रहने वाले थे। विभाग के पास तीन ही मौतों का रिकॉर्ड पहुंचा है।

142 मिले संक्रमित : लॉकडाउन के दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या पहले के मुकाबले कम रही। मंगलवार को 142 नए केस मिले। जबकि सोमवार को 317 केस मिले थे। अब तक 17340 लोग कोविड की चपेट में आ चुके हैं। मंगलवार को 64 महिलाओं, 15 स्टूडेंट्स व दो टीचर और 28 सरकारी व प्राइवेट कर्मचारी संक्रमित मिले।

135 ने दी मात : मंगलवार को कुरुक्षेत्र से 135 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया है। कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 15181 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

कोरोना वॉरियर डॉक्टर की मौत : आयुष विभाग में कार्यरत एक चिकित्सक की कोरोना से मौत हो गई। उनकी पिछले कुछ समय से कोविड को लेकर ड्यूटी लगी थी। इसी बीच वे खुद भी संक्रमित हो गए। उन्हें कोविड डेडिकेटिड अस्पताल में एडमिट किया था। जहां उनकी मौत हो गई।

इनकी हुई मौत : जिले में मंगलवार को 7 लोगों का कोविड प्रोटोकॉल से संस्कार किया गया। मृतकों में एक करनाल से 69 वर्षीय व्यक्ति, बिहार से 31 वर्षीय युवक, दिल्ली से 41 वर्षीय व्यक्ति, गौतम बुधनगर से 71 वर्षीय बुजुर्ग, पानीपत से 33 वर्षीय युवक, कुरुक्षेत्र में 44 वर्षीय डॉक्टर व 63 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। विभाग ने तीन ही मौतों की पुष्टि की।

दरअसल देर शाम तक विभाग के पास उक्त मौत मामलों में संबंधित अस्पतालों से रिकॉर्ड नहीं पहुंचा था। विभागीय रिकॉर्ड के मुताबिक 199 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में मंगलवार को 1821 लोगों की जांच की। इनमें 323 की रेपिड जांच हुई। अभी तक लिए गए 303814 में से 283489 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। फिलहाल 1552 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है।

जिले में अब तक 17340 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 15181 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 199 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। ऐसे में जिले में अब कोरोना एक्टिव केस भी 1960 रह गए हैं। जिले में सैंपल पॉजिटिव रेट बढ़कर 5.76 प्रतिशत, वहीं रिकवरी रेट 87.54 प्रतिशत है। मृत्युदर भी बढ़कर 1.14 प्रतिशत हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें