पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुविधा:लेट रिजल्ट में उलझे विद्यार्थी, परिणाम जानने को लग रही परीक्षा शाखा में भीड़

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की परीक्षा देने वाले प्रदेशभर के हजारों विद्यार्थी लेट रिजल्ट के फेर में उलझे हुए हैं। केयू परीक्षा शाखा की ओर से ऑनलाइन ली गई परीक्षाओं के परिणाम तो घोषित कर दिए गए लेकिन अभी भी हजारों विद्यार्थी ऐसे हैं जिनके परिणाम के आगे रिजल्ट लेट लिखा हुआ है। ऐसे में विद्यार्थियों का परीक्षा परिणाम घोषित होकर भी घोषित नहीं हो पाया।

लेट रिजल्ट के चलते विद्यार्थी परीक्षा शाखा के चक्कर काट रहे हैं। बड़ी संख्या में विद्यार्थियों परीक्षा शाखा के विभिन्न कमरों के बाहर सुबह से लेकर शाम तक भीड़ लगी रहती है। वहीं रिजल्ट लेट के कारण केयू के कर्मचारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि विद्यार्थी उन्हें पूरा दिन घेरकर खड़े रहते हैं। एक विद्यार्थी का परिणाम बताने और उसे पास प्रोविजनल की रसीद बनाकर देने में 10 से 15 मिनट का समय लग जाता है। ऐसे में कई विद्यार्थी तो झगड़ने भी लगते हैं।

ऑनलाइन परीक्षा के कारण रिजल्ट लेट

केयू परीक्षा शाखा की ओर से पहली बार ऑनलाइन व ऑफलाइन मोड को मिलाकर विद्यार्थियों की परीक्षा ली गई। जिसके तहत विद्यार्थियों ने अपने पेपर भी ऑनलाइन ही अपलोड किए थे। जिसके कारण कई विद्यार्थियों के पेपर कई-कई बार अपलोड हो गए और चेक नहीं हो पाए। रिजल्ट लेट वाले केस आने पर संबंधित परीक्षा केंद्र से पेपर को चेक करके भी मंगाया जा रहा है।

सुबह से शाम तक बैठना पड़ता है परीक्षा शाखा में

करनाल से आए छात्र शुभम, विरेंद्र, कमल और कैथल से आए विनोद, पवन, विक्रम व संदीप ने बताया कि उनका बीए अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम में रिजल्ट लेट लिखा हुआ था। जिसके चलते वे परीक्षा शाखा में अपना परिणाम जानने के लिए पहुंचे। विद्यार्थियों ने बताया कि पूरा दिन उनका परीक्षा परिणाम जानने में ही निकल गया। शाम को ही परीक्षा परिणाम की प्रोविजनल रसीद मिल पाई।

तकनीकी खामी के कारण दिक्कत, करवा रहे दूर

केयू परीक्षा शाखा के लोकसंपर्क विभाग के निदेशक प्रोे. ब्रजेश साहनी ने परीक्षा नियंत्रक डॉ. अंकेश्वर प्रकाश के हवाले से बताया कि ऑनलाइन पेपर कई-कई बार अपलोड होने की तकनीकी दिक्कत के कारण रिजल्ट लेट की समस्या आई है। उन्होंने बताया कि करीब 20 प्रतिशत विद्यार्थी ऐसे हैं, जिनका रिजल्ट लेट है। परीक्षा शाखा में पहुंच रहे विद्यार्थियों की समस्या का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब पेपर ऑनलाइन भेजने के लिए गूगल फोरम का प्रयोग किया जाएगा। इससे विद्यार्थी एक बार ही पेपर अपलोड कर पाएंगे भविष्य में यह समस्या नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें