पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिवेल्यूएशन:कुरुक्षेत्र में श्रीकृष्णा आयुष विवि के विद्यार्थी अब कर पाएंगे रिवेल्यूएशन

कुरुक्षेत्र7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अब श्रीकृष्णा आयुष यूनिवर्सिटी से संबंधित प्रदेशभर के कॉलेजों के विद्यार्थी रिवेल्युएशन के लिए आवेदन कर पाएंगे। अब तक विद्यार्थियों को रिवेल्युएशन के लिए आवेदन करने का मौका नहीं मिल पाता था। यह प्रस्ताव सोमवार को श्रीकृष्णा आयुष यूनिवर्सिटी की कार्यकारिणी परिषद ईसी की बैठक में पारित हुआ। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए एक और महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। इसके तहत अब विद्यार्थियों को एक प्रतिशत ग्रेस अंक दिए जाएंगे।

अब तक विद्यार्थियों को केवल 0.5 प्रतिशत ग्रेस अंक ही दिए जाते थे। इन दोनों ही फैसलों का विद्यार्थियों पर सीधा प्रभाव पड़ेगा। यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. बलदेव कुमार की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में सदस्यों ने 32 प्रस्तावों को पास किया। इसमें यूनिवर्सिटी में 38 नॉन टीचिंग कर्मचारियों की भर्ती करने के प्रस्ताव को भी मंजूर किया गया। इसके अलावा 90 लाख रुपए की लागत से लगने वाले 215 किलोवॉट क्षमता के सोलर पॉवर प्लांट लगाने को भी मंजूरी दी गई।

पंचकर्म असिस्टेंट का एक साल का कोर्स होगा शुरू

श्रीकृष्णा आयुष यूनिवर्सिटी के कुलसचिव प्रो. अनिल शर्मा ने बताया कि पंचकर्म असिस्टेंट का एक साल का सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने का प्रस्ताव भी ईसी की मीटिंग में पास हुआ। उन्होंने बताया कि पंचकर्म असिस्टेंट का कोर्स पूरे प्रदेश में शुरू करने वाली आयुष यूनिवर्सिटी पहली यूनिवर्सिटी बनेगी। जिसमें इसी सत्र से इस कोर्स में दाखिले शुरू करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही आयुष यूनिवर्सिटी में रिसर्च एंड इनोवेशन इन आयुर्वेद सेंटर शुरू किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें