पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संगोष्ठी:स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लें युवा : डाॅ. आशुतोष

शाहाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मारकंडा नेशनल कॉलेज में स्टूडेंट फॉर सेवा हरियाणा ने स्वामी विवेकानंद जी के सपनों का भारत विषय पर संगोष्ठी की। कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि धुम्मन सिंह किरमच डिप्टी चेयरमैन सरस्वती हैरिटेज डेवलपमेंट बोर्ड हरियाणा, विशिष्ट अतिथि विष्णु गुप्ता, सुभाष कलसाना राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व अभाविप के प्रांतीय अध्यक्ष डाॅ. आशुतोष सिंह मुख्यवक्ता के रूप में मौजूद रहे।

विशिष्ट अतिथि विष्णु भगवान गुप्ता ने कहा कि छात्र स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन की कठिनाइयों को पार करते हुए सफलता हासिल कर सकते हैं। डाॅ. आशुतोष सिंह ने विवेकानंद जी के जीवन के बारे में बताया कि कैसे एक 39 वर्षीय साधारण व्यक्ति ने देश-विदेश में अपनी औजस्वीवाणी से भारत का परचम लहराया। उन्होंने कहा कि आज भी हर युवा में स्वामी विवेकानंद जी है। जरूरत है तो केवल अपनी प्रतिभा को पहचानने की। अभाविप के राष्ट्र कार्यकारिणी सदस्य सुभाष कलसाना ने एसएफएस आयाम विद्यार्थी परिषद् के बारे में बताया किस प्रकार अभाविप समाज में जाकर समाज के लिए कार्य करती है।

कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले अगस्त्य सिंह को सम्मानित किया गया। मौके पर कॉलेज प्राचार्य डाॅ. अशोक चौधरी, नगराध्यक्ष राहुल सिंगला, दिनेश राणा, डाॅ. आनंद कुमार, विभाग संयोजक प्रवीण चंदेल, जिला विस्तारक दिनेश फंडन, महा नगर विस्तारिका कंचन डागर व गौरव सैनी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें