पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टेंडर प्रक्रिया शुरू:एलिवेडिट रेल ट्रैक का टेंडर जारी अगले 3 माह में शुरू होगा निर्माण

कुरुक्षेत्र10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल एलिवेटिड रेल ट्रैक की टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई। लॉकडाउन के चलते उक्त प्रोजेक्ट भी अटका था। अब अगले तीन माह में ट्रेक निर्माण शुरू होने की उम्मीद है। सरकार ने एचआर डीआईसी की तरफ से 212.73 करोड़ रुपए का टेंडर जारी किया है। प्रोजेक्ट के लिए प्री-बिड की मीटिंग 29 जुलाई को होगी। 19 अगस्त को टेक्निकल बिड का समय भी निर्धारित किया है। इसके बाद जो कंपनी शर्ते पूरी करेंगी, उस कंपनी को परियोजना पूरी करने का जिम्मा सौंपा जाएगा।

यह खुलासा  विधायक सुभाष सुधा ने मंगलवार को किया। उन्होंने कहा कि एलिवेटिड ट्रैक के सपने को पूरा करने के लिए वे बीमार होने के बावजूद टेंडर प्रक्रिया शुरू कराने के प्रयासों में लगे रहे। मुख्यमंत्री चर्चा की गई। सरकार के आदेशानुसार एचआर डीआईसी की तरफ से एलिवेटिड रेल ट्रैक के लिए 212.73 करोड़ रुपए का टेंडर जारी किया है।

अगले माह प्रक्रिया होगी पूरी 
इस प्रोजेक्ट की टेंडर की पूरी प्रक्रिया 15 जुलाई से 19 अगस्त दोपहर 3 बजे तक पूरी की जाएगी। इसके लिए 24 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक प्री-बिड की जा सकती है। इस प्री-बिड की मीटिंग 29 जुलाई को सुबह 11 बजे एचआर डीआईसी गुरुग्राम के कार्यालय में तय की गई है। ट्रैक बनने से पांच रेलवे फाटकों से निजात मिलेंगी। ट्रैफिक जाम की समस्या भी दूर होगी। विधायक ने  कहा कि एलिवेडिट रेल ट्रैक एचआर डीआईसी का हरियाणा प्रदेश में पहला प्रोजेक्ट है। लिहाजा यही प्रयास है कि यह तय समय में बने।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें