पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केस दर्ज:व्यक्ति ने लगाई पुलिस से गुहार, बोला-जितना पैसा लिया, ब्याज सहित लौटा चुका

कुरुक्षेत्र11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फाइनेंसर के खिलाफ धोखाधड़ी व जबरन वसूली की धाराओं के तहत केस

शाहाबाद में एक फाइनेंसर पर गरीब व जरूरतमंद लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे खाली चेक लेकर उनमें मनमाने ढंग से पैसे भरकर उन्हें बाउंस करवाने का आरोप लगाया है।

शिकायत पर पुलिस ने उक्त फाइनेंसर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। शाहाबाद निवासी एक व्यक्ति कुणाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। उसने शाहाबाद निवासी एक फाइनेंस का काम करने वाले व्यक्ति जो सरकारी विभाग से रिटायर है, उससे कुछ पैसा लिया था।

वह दस प्रतिशत के हिसाब से ब्याज उसे दिया। शिकायतकर्ता का कहना है, उक्त व्यक्ति ने उसे कहा फाइनेंस पर पैसा लेने वाले ग्राहकों को भी लेकर आए। उसके दबाव के कारण उसने कई लोगों को उससे ब्याज पर पैसे दिलाए। फाइनेंसर ने उक्त सभी लोगों से ब्लैंक चेक लिए हुए हैं। शिकायतकर्ता का कहना है, जितना पैसा उसने उक्त फाइनेंसर से लिया था, वह पूरा उसे लौटा चुका है।

20 लाख रुपए ब्याज के तौर पर उसे दे चुका है, लेकिन फाइनेंसर ने उससे व उसकी पत्नी से लिए ब्लैंक चेक वापस नहीं लौटाए। शिकायतकर्ता का कहना है, दूसरे लोगों द्वारा लिया पैसा भी फाइनेंसर डरा धमकाकर उससे वसूल रहा है। रिश्तेदारों, बच्चों की एफडी व माता की एफडी तक तुड़वाकर उक्त फानेंसर को दे चुका है।

शिकायतकर्ता का कहना है, उक्त फाइनेंसर से वह उसका परिवार परेशान है, कि आत्महत्या करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। पुलिस को दी शिकायत में उक्त फाइनेंसर द्वारा अवैध तौर पर उससे वसूली गई राशि दिलाने की गुहार लगाई है।

इस संबंध में पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि उक्त फाइनेंसर जरूरतमंद व गरीब लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें मनमाने ब्याज पर पहले पैसा देता है, फिर उनसे लिए खाली चेक में मनमानी राशि भरकर उन्हें बैंक से बाउंस करवा, कानूनी कार्रवाई में उलझाता है। पुलिस ने उक्त फाइनेंसर के खिलाफ धोखाधड़ी, जबरन वसूली और जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser