डीसी व जिला रजिस्ट्रार के कार्यालय के बाहर नारेबाजी:राजपूत समाज के लोगों ने डीसी ऑफिस पहुंच की चुनाव पर रोक लगाने की मांग

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजपूत धर्मशाला में सदस्यता को लेकर शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। सोमवार को राजपूत समाज के लोगों ने डीसी व जिला रजिस्ट्रार के कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। राजपूत संघर्ष समिति के सदस्यों ने राजपूत धर्मशाला का चुनाव रोकने व प्रशासक नियुक्त करने की मांग की। राजपूत समाज के लोगों ने डीसी मुकुल कुमार से कहा कि समाज के तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए चुनाव की प्रक्रिया तुरंत रोकी जाए।

अगर चुनाव प्रक्रिया नहीं रोकी गई तो समाज कोई भी बड़ा फैसला ले सकता है। इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। सुगम पाल, सीपी तंवर और मोहन सिंह ने बताया कि पुरानी कार्यकारणी चुनाव नहीं करवा सकती क्योंकि उसने 1325 लोगों की सदस्यता को रोककर समाज को धोखा दिया है। संघर्ष समिति के सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुरानी कार्यकारिणी चुनाव की औपचारिकता करके धर्मशाला पर कब्जा करना चाहती है।

राजपूत समाज चाहता है कि पहले 1325 आवेदकों को सदस्यता दी जाए और इसके बाद चुनाव करवाया जाए। राजपूत समाज के सदस्यों ने कहा कि जब नए सदस्य बनाए ही नहीं गए तो फिर चुनाव कैसे करवाया जा सकता है। धर्मशाला को बनाने में हरियाणा ही नहीं अन्य प्रदेशों के राजपूत समाज ने भी चंदा दिया है, इसलिए सभी को सदस्य बनाया जाना चाहिए।

पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा हो गया है, ऐसे में तनावपूर्ण माहौल को खत्म करने के लिए प्रशासक नियुक्त किया जाए। जिला रजिस्ट्रार ने कहा कि पुरानी कार्यकारिणी से पूरा रिकार्ड मांगा है। प्रदर्शन करने वालों में रोकी राणा बीबीपुर, विक्रम फरल, ओमबीर बीबीपुर, योगी राणा, अश्वनी जैलदार, सतपाल पटवारी, संजीव लुखी, धर्मपाल फरल, भूपेंद्र बीबीपुर, वीरभद्र सिंह, तेजपाल राहड़ा, राजपाल, हाकम सिंह, ओमप्रकाश, बॉबी राणा और राजपाल बरोट शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...