पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धरना जारी :हटाए गए पीटीआई बोले-जब तक मांगें पूरी नहीं होती तब तक डटे रहेंगे धरने पर

कुरुक्षेत्र15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुरुक्षेत्र | लघु सचिवालय पर हटाए गए पीटीआई को समर्थन देते पूर्व जिला परिषद चेयरमैन प्रवीण चौधरी।
Advertisement
Advertisement

1983 पीटीआई व हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति का लघु सचिवालय के बाहर चल रहा धरना मंगलवार को लगातार 16वें दिन भी जारी रहा। समिति सदस्यों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक उनका धरना जारी रहेगा। मंगलवार को धरने को समर्थन देने के लिए जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन प्रवीण चौधरी पहुंचे। 

प्रवीण चौधरी ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पीटीआई की भर्ती निकाली गई और नियम भी आयोग ने ही बनाए। ऐसे में नियमों को पूरा करने के बाद भर्ती हुए पीटीआई का क्या कसूर है जो उन्हें 10 साल की नौकरी के बाद बाहर निकाल दिया गया। प्रवीण चौधरी ने कहा कि कर्मचारी यूनियन तो सरकार से कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने की मांग कर रही है और सरकार इसके उलट पक्के कर्मचारियों का ही रोजगार छीनने में लगी है।

उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि पीटीआई का रोजगार बचाने का काम किया जाए ताकि 1983 पीटीआई और उनसे जुड़े परिवार सड़क पर न आएं। इससे पहले चार सदस्यों को क्रमिक अनशन पर बिठाया गया जिसमें कर्म सिंह, राजेश शर्मा, ममता और अंजू शामिल रही। चारों सदस्यों ने सुबह 9 से शाम 5 बजे तक अनशन किया। भारतीय किसान यूनियन के नेता अमर सिंह टाटकी ने सरकार की कर्मचारी विरोधी नीति का विरोध किया।

इसके अलावा सर्व कर्मचारी संघ के प्रेस सचिव व हरियाणा रोडवेज के राज्य प्रधान इंद्र सिंह बधाना, डॉ. सुभाष, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व जिला प्रधान विनोद चौहान, हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ, पुरानी पेंशन बहाली संघ, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ व अन्य संगठनों ने मिलकर धरने को समर्थन दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement