पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तलाशी अभियान:शादी के अगले दिन से लापता दुल्हन के मामले में 1 तांत्रिक की भी भूमिका

कुरुक्षेत्र/ अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिजनों का आरोप-ठोल के युवक का नाम पुलिस को बताया था लेकिन उससे पूछताछ नहीं हुई, अब वो भी लापता

गांव जनेतपुर में शादी के अगले दिन से लापता दुल्हन के मामले में पुलिस की ढीली कार्रवाई से परेशान होकर मायके वाले मंगलवार को गृहमंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचे। परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी का अपहरण करके बंधक बनाने में गांव ठोल के ही शादीशुदा 35 वर्षीय व्यक्ति, उसके कुछ साथियों व एक तांत्रिक का हाथ है।

सबूत के तौर पर कई फोटो, वीडियो व चैटिंग पंजोखरा पुलिस को दे चुके हैं। फिर भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। इस मामले में एक तांत्रिक की भूमिका भी है, जिसने उनकी बेटी का ब्रेन वॉश किया। परिजनों ने तांत्रिक की एक कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी है। जिसमें तांत्रिक उनकी बेटी को बहका रहा है। दूसरी तरफ पंजोखरा थाना प्रभारी मोहनलाल का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है। युवती के परिजनों ने ठोल के जिस युवक पर शक जताया है, उसका मोबाइल ट्रेसिंग पर लगाया हुआ है।

कुरुक्षेत्र के गांव ठोल निवासी 23 वर्षीय युवती की 18 मार्च को पंजोखरा थाना के गांव जनेतपुर के पलविंद्र सिंह से शादी हुई थी। 19 मार्च को युवती ने मुड़दी गड्डी (पग फेरे) की रस्म निभाई और 20-21 की रात को ससुराल से लापता हो गई थी। परिजनों के मुताबिक युवती अपने साथ मायके से मिले करीब साढ़े 3 लाख रुपए के गहने और ससुराल से मिले करीब डेढ़ लाख रुपए के जेवर ले गई।

22 मार्च को पंजोखरा पुलिस ने सिर्फ गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की जबकि परिजनों ने ठोल के ही एक व्यक्ति पर अगवा करने का शक जताया था। यह व्यक्ति दो बच्चों का पिता है और टैक्सी चलाता है। किसी को शक न हो, इसलिए यह व्यक्ति एक-दो दिन तो घर रहा लेकिन अब एक हफ्ते से लापता है। इसी बीच मायके वालों ने बेटी के मोबाइल से डिलीट किया डाटा रिकवर कराया।

इसमें एक तांत्रिक व उनकी बेटी की कॉल रिकॉर्डिंग, वीडियो व चैटिंग भी है। जिसमें तांत्रिक युवती को तंत्र-मंत्र की बातें कर रहा है। साथ ही घर की हर बात गांव के मुल्तान के साथ शेयर करने की सलाह दे रहा है। गिफ्ट रैप में लिपटे किसी रहस्यमयी चीज की वीडियो भी है। जिसमें जानवर के शक्ल के एक खिलौने में 3 जगह सूई पिरोई गई है। युवती के पिता ने शक जताया कि तांत्रिक ने उनकी बेटी को ब्रेन वॉश किया।

आरोपी के दो भाई पुलिस में, कार्रवाई से बच रही पुलिस

गृहमंत्री और एसपी को दी शिकायत में युवती के परिजनों कहा कि गांव ठोल के जिस व्यक्ति ने उनकी बेटी को अगवा किया है, उसके दो भाई हरियाणा पुलिस में हैं। उन्हीं के दबाव में पंजोखरा पुलिस उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। परिजनों यह भी अंदेशा जताया कि गहनों की वजह से उनकी बेटी की जान खतरे में हो सकती है। यह कोई रैकेट भी हो सकता है, जो लड़कियों के ब्रेन वॉश करके अपने जाल में फंसाता है।

ठोल की युवती की 11 मार्च को पटियाला में शादी हुई तो उसी रात झगड़ा, फिर 7 दिन बाद जनेतपुर में दूसरी शादी

ठोल की इस युवती की पहले 11 मई को पटियाला के गांव सीरकपड़ा में शादी हुई। पहली रात को ही ससुराल में विवाद हो गया और अगले दिन पंचायती तौर पर यह शादी तोड़ दी गई। बदनामी के डर से लड़की वालों ने बेटी को रिश्तेदारी में रखा और दूसरा रिश्ता ढूंढ कर 18 मार्च को जनेतपुर के युवक से शादी कर दी। जहां से 20 मार्च को वह लापता हो गई। इस दौरान उसकी ठोल के युवक के साथ मोबाइल पर बातचीत का पता चला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें