पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड का असर:इस बार गणतंत्र दिवस पर नहीं होंगे सांस्कृतिक प्रोग्राम व पीटी शो

कुरुक्षेत्र2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो
  • स्टेडियम में नहीं मंडी में होगा समारोह, विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता पहराएंगे झंडा, सूर्य नमस्कार और योग होंगे

गणतंत्र दिवस इस बार यूं तो हर्षोल्लास से मनाने की तैयारी है, लेकिन राष्ट्रीय पर्व पर भी कोविड का असर पड़ेगा। इस बार परेड तो होगी, लेकिन पीटी शो व सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। इस बार भी द्रोणाचार्य स्टेडियम में समारोह नहीं होगा। बरसात जैसी संभावना को देखते हुए अनाज मंडी में ध्वजारोहण होगा। पिछले कुछ साल से गणतंत्र दिवस पर बारिश खलल डालती आ रही है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे। एसडीएम थानेसर को समारोह का ओवरऑल इंचार्ज नियुक्त किया है।

मीटिंग में जांची तैयारियां : बुधवार को लघु सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की मीटिंग हुई। डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने गणतंत्र दिवस समारोह को कोविड-19 की गाइडलाइंस के तहत मनाने बारे में फीडबैक ली। समारोह के दौरान सभी एचओडी को उपस्थित रहने के आदेश भी दिए। कहा कि शहीदी स्मारक और आसपास के क्षेत्र तथा अनाज मंडी कार्यक्रम स्थल के आसपास 18 जनवरी तक सफाई की व्यवस्था की जाए। इसके लिए नगर परिषद व हुडा के कार्यकारी अधिकारी विशेष फोकस रखेंगे। दोनों स्थलों पर पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था तथा बिगुल बजाने के लिए संतरी और ध्वजारोहण के लिए ध्वज का प्रबंध करें ।

तीन टुकड़ी करेंगी परेड : उन्होंने कहा कि परेड में इस वर्ष पुलिस की तरफ से 3 टुकडिय़ों का प्रबंध किया जाएगा। इसमें एक टुकड़ी ट्रैफिक पुलिस की भी होगी। इसके अलावा होमगार्ड, एनसीसी जूनियर व सीनियर, स्काउट और प्रजातंत्र के प्रहरी की टुकड़ी भी शामिल होगी। इसके लिए डीएसपी मुख्यालय और जिला शिक्षा अधिकारी आपसी तालमेल के साथ परेड को तैयार करेंगे । ताकि 24 जनवरी को अंतिम रिहर्सल में परेड शानदार प्रदर्शन कर सके। निमंत्रण कार्ड, शहर की सफाई व्यवस्था, संस्थाओं के सहयोग से चौकों का सौंदर्यीकरण व सफाई, पंडाल की साज-सज्जा, रंगोली, कार्यक्रम स्थल के आसपास स्वागत द्वार, पीने के पानी की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सिविल सर्जन की तरफ से सेनिटाईजर, मास्क, थर्मल स्केनिंग का प्रबंध किया जाएगा।

इन विभागों की निकलेंगी झांकियां

सरकार और विभाग के विकास की तस्वीर को प्रस्तुत करने के लिए पंचायती राज, नगर परिषद थानेसर, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, शुगर मिल, कृषि विभाग, शिक्षा विभाग, पशुपालन विभाग, जन स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग और बागवानी विभाग की तरफ से झांकियां भी निकाली जाएंगी। गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम व पीटी शो का आयोजन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों, कर्मचारियों और संस्थाओं को सम्मानित किया जाना है, वह अपने नाम का अनुमोदन 18 जनवरी तक करना सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए एडीसी की अध्यक्षता में एक कमेटी का भी गठन किया है। मीटिंग का संचालन सीटीएम एवं सीईओ केडीबी अनुभव मेहता ने किया। इस मौके पर एडीसी महावीर सिंह, एसडीएम शाहबाद डॉ. विनेश कुमार, एसडीएम पिहोवा सोनू राम, एसडीएम लाडवा कपिल शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser