पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

साइबर ठगी:पुलिसकर्मी सहित दो उपभोक्ताओं के खाते से ठग ने निकाले एक लाख 7 हजार

कुरुक्षेत्र9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठग ने सहायता के बहाने करवाया लिंक डाउनलोड

साइबर ठग रोजाना नए-नए तरीके से उपभोक्ताओं के बैंक खाते खाली कर रहे हैं। एक पुलिस कर्मचारी सहित दो और उपभोक्ताओं के खाते से ठगों ने एक लाख साढ़े सात हजार रुपए की नकदी निकाल ली। शाहाबाद के गांव झरौली खुर्द निवासी जय मल ने शाहाबाद थाना में शिकायत दर्ज कराई है कि उसका गांव कलसानी स्थित एचडीएफसी बैंक शाखा में खाता है। चार माह पहले क्रेडिट कार्ड अप्लाई किया था।

दो मई की रात 9 बजे उसके मोबाइल फोन पर एचडीएफसी कस्टमर केयर के नाम से कॉल आई। क्रेडिट कार्ड के लिए फोन करने वाले ने उसे एक एप्लीकेशन डाउनलोड करने को कहा। बैंक कर्मचारी समझ वह उसकी बातों में आ गया। उसने उसके द्वारा भेजे लिंक को डाउनलोड कर लिया।

रात साढ़े 11 बजे शिकायतकर्ता के खाते से 99096 रूपए कट गए। खाते से राशि निकलने के बाद उसे ठगी का पता चला। तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। दूसरे मामले में कैथल के गांव पबनावा निवासी जसविंद्र सिंह ने कृष्णा गेट थाना में शिकायत दर्ज कराई कि वह पुलिस विभाग में तैनात है।

26 अप्रैल को फोन पर मैसेज देखा कि उसके खाते से 8500 रुपए निकले हैं। उसने न तो किसी को ओटीपी नंबर दिया और न ही किसी को लिंक भेजा और उसके खाते से राशि निकल गई। दोनों ही शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर ठगी करने वालों की तलाश शुरू की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें