पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर को मिला वन-वे रैंप:आरओबी से रेलवे रोड पर उतरेगा ट्रैफिक, जाम से मिलेगी मुक्ति

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थानेसर विधायक सुधा ने किया उद्घाटन, 4 करोड़ खर्च

मोहननगर आरओबी से अब ट्रैफिक रेलवे रोड पर उतर सकेगा। बहुप्रतिक्षित वन वे रैंप प्रोजेक्ट शनिवार को सिरे चढ़ गया। आरओबी से रेलवे रोड के लिए बने वन वे रैंप रूपी लेग का विधायक सुभाष सुधा ने विधिवत उद्घाटन किया। कहा कि राज्य सरकार की तरफ से कुरुक्षेत्र को अभी हाल में ही 100 बेड के नए अस्पताल की सौगात दी है।

अब एलएनजेपी परिसर में 100 बेड के नए अस्पताल की नई परियोजना को तैयार किया है। इस परियोजना पर काम किया जा रहा है। इतना ही नहीं, इस सरकार के कार्यकाल में ही जहां 225 करोड़ रुपए की एलिवेटेड रेल ट्रैक की योजना पूरी होगी वहीं 750 करोड़ रुपए की कुरुक्षेत्र बाईपास परियोजना को भी शुरू किया जाएगा।

विधिवत किया उद्घाटन: रेलवे रोड पर लोक निर्माण विभाग की तरफ से उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। विधायक सुभाष सुधा, भाजपा नेता साहिल सुधा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अमित मनुजा ने मोहन नगर आरओबी से रेलवे रोड की तरफ वनवे रैंप पुल का विधिवत रूप से उद्घाटन किया।

18 माह में तैयार हुआ 200 मीटर लंबा वन-वे रैंप

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व दुर्गा कंस्ट्रक्शन कंपनी कैथल ने 200 मीटर लंबे व 7 मीटर चौड़े वन वे रैंप का निर्माण 18 महीनों के अंदर पूरा करने का काम किया है। इस प्रोजेक्ट की सौगात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी है। इस पर करीब 4 करोड़ रुपए की राशि खर्च की गई है।

विधायक ने कहा कि इस वन वे रैंप का निर्माण होने से रेलवे रोड, न्यू काॅलोनी व विष्णु काॅलोनी सहित इस सड़क के आसपास रहने वाले हजारों लोगों को फायदा होगा। यहां के दुकानदारों को भी व्यवसाय में लाभ पहुंचेगा। इस हलके में लोगों को मूलभूत सुविधाएं और हर जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से विकास कार्य किए जा रहे हैं।

जल्द शुरू होगा ट्रैक पर काम : विधायक

विधायक ने कहा कि इस सरकार के 6 साल के कार्यकाल में जितने विकास कार्य हुए, वह पिछले 50 सालों में भी किसी भी सरकार ने नहीं किए। इस सरकार ने 225 करोड़ रुपए की एलिवेटेड रेल ट्रैक की परियोजना दी है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने वाली कंपनी ने अपना डेरा जमा लिया है और निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा।

शहर के बाईपास का प्रस्ताव तैयार

उन्होंने कहा कि गांव बारना और बारवा में नए बाईपास बनवाए हैं। अमीन में 15 बिरादारियों के लिए चौपालों का निर्माण किया। गांवों में 4-4 एकड़ भूमि पर सामुदायिक केंद्र बनाए। कहा कि जल्द ही शहर के बाइपास का निर्माण कराया जाएगा। इसे लेकर प्रस्ताव भी तैयार है।

मौके पर हरियाणा माटी क्लब बोर्ड के सदस्य राम कुमार रम्बा, समाजसेवी प्रदीप झांब, पार्षद दीपक सिडाना, गोरे लाल, जगमोहन क्वातरा, यशपाल नारंग, धीरज गुलाटी, कृष्ण अरोड़ा, पिंकी, श्याम लाल, सतनाम, कश्मीर, बब्बू मेहता, बलदेव गांधी, सतनारायण, वेद प्रकाश पाहवा, जगपाल, विलायती राम वधवा व गगन कोहली उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें