4 खेलों के लिए 167 खिलाड़ियों ने करवाया पंजीकरण:भारतीय खेल प्राधिकरण की तरफ से द्रोणाचार्य स्टेडियम में ट्रायल प्रक्रिया शुरू

कुरुक्षेत्र2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय खेल प्राधिकरण की तरफ से कुरुक्षेत्र शाखा के लिए रिक्त सीटों को भरने के लिए ट्रायल प्रक्रिया शुरू की गई है। इन ट्रायलों के लिए 4 खेलों में 167 खिलाड़ियों ने अपना पंजीकरण करवाया है। इनमें सबसे ज्यादा हॉकी गेम में 85 खिलाडिय़ों का पंजीकरण हुआ है।

साई इंचार्ज कुलदीप सिंह वडैच ने बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय खेल प्राधिकरण की कार्यकारी निदेशक ललिता शर्मा के आदेशानुसार साई सेंटर कुरुक्षेत्र एथलेटिक्स की गैर आवासीय स्कीम की 15 सीटों, साइक्लिंग की आवासीय स्कीम की 20 सीटों, हॉकी की आवासीय स्कीम के लिए 25 और गैर आवासीय स्कीम के लिए 15 सीटों, वॉलीबाल की आवासीय स्कीम के लिए 20 सीटों के लिए द्रोणाचार्य स्टेडियम में ट्रायल प्रक्रिया शुरु हो गई है।

इस ट्रायल प्रक्रिया में वॉलीबॉल के लिए 35, साइक्लिंग के लिए 25, एथलेटिक्स के लिए 22 और हॉकी के लिए 85 खिलाडिय़ों ने अपना पंजीकरण करवाया है। उन्होंने कहा कि इन गेमों की ट्रायल लेने के लिए बाहर से खेल विशेषज्ञ भी आएंगे। इसके लिए विभाग की तरफ से डयूटी लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि ट्रायल प्रक्रिया की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।

आवासीय स्कीम के तहत खिलाडिय़ों को खाने-पीने, ठहरने की उच्चस्तरीय सुविधाएं मुहैया करवाई जाती है। इसके अलावा खिलाडिय़ों को खेलों का समान भी निशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। सभी खिलाडिय़ों को निशुल्क प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...