पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:मेवात में लड़की की हत्या के विरोध में विहिप व एबीवीपी ने फूंका लव जेहाद का पुतला

कुरुक्षेत्रएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लव जिहाद के मामलों के विरोध में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल व एबीवीपी ने पुराने बस स्टैंड पर लव जिहाद का पुतला फूंका। मेवात की एक हिंदू लड़की पर एक समुदाय विशेष के एक युवक द्वारा हमला व उसकी हत्या करने के विरोध में प्रदर्शन किया गया। विहिप नेता सुरेश जोशी व राजेश अरोड़ा ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों में बढ़ रही लव जिहाद की घटनाएं सहन नहीं होंगी।

समुदाय विशेष के युवकों द्वारा बढ़ते हुए आपराधिक मामलों का विरोध जताने के लिए विश्व हिंदू परिषद की इकाइयों ने लव जिहाद का पुतला बनाकर जूतों से उसकी पिटाई की। गले में जूतों का हार पहना कर लव जिहाद रूपी राक्षस को फूंका गया। विहिप के जिला मीडिया प्रमुख राजेश अरोड़ा ने बताया कि समुदाय विशेष के युवक ने मेवात में 2018 में भी उक्त लड़की का अपहरण करने का प्रयास किया था।

तब पंचायती समझौते के पश्चात बरी हुआ था। पंचायत में माफी मांगी थी। लेकिन अब उक्त युवक ने अपहरण में असफल रहने पर युवती की हत्या कर दी। कहा कि कुछ समय से कुरुक्षेत्र में भी लव जिहाद के मामले बढ़ रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद इसकी निंदा करता है। सरकार से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की।

प्रदर्शन में विश्व हिंदू परिषद व अन्य हिंदू संगठनों की इकाइयों से प्रेम नारायण अवस्थी, सुरेश जोशी, राजेश अरोड़ा धर्मवीर बूरा किरमिच, धर्मपाल शोरगिर, डॉ. विवेक, हरीश भारद्वाज, सतीश नीट, भारत भूषण सिंगला, सतीश राणा विवेक रावत, गौरव, हिमांशु ठाकुर, श्याम रावत, जय प्रकाश शास्त्री, सरजत सैनी, रविंदर बंसल, नरेश लाडवा, तरुण धीमान, पवन धीमान, माताप्रसाद व सरवन सैनी माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें