पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कुरुक्षेत्र:ग्रुप-डी कर्मियों को डेपुटेशन पर नियुक्ति के विरोध में उतरी ग्रामसचिव एसोसिएशन

कुरुक्षेत्र3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश स्तरीय बैठक कर सरकार को 30 तक फैसला वापस लेने का दिया अल्टीमेटम

पंचायत विभाग में ग्राम सचिव पद पर ग्रुप डी व अन्य कर्मचारियों की दो साल के लिए डेपुटेशन पर नियुक्ति के फैसले के विरोध में ग्राम सचिव वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा उतर आई है। बुधवार को पिपली रोड स्थित निजी होटल में एसोसिएशन हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश धनखड़ की अध्यक्षता में हुई प्रदेश स्तरीय बैठक में सरकार को फैसला वापस लेने के लिए 30 सितम्बर तक का अल्टीमेटम दिया है।

साथ ही ई-मेल के जरिए डिप्टी सीएम व पंचायत विभाग के मंत्री दुष्यंत चौटाला व पंचायत विभाग के महानिदेशक को ज्ञापन भेजा है। मांग की कि पंचायत विभाग में डेपुटेशन से नियुक्ति को लेकर कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन वह दो साल की बजाय नियमित होनी चाहिए ताकि कार्य सुचारू रूप से चले। इसके साथ ही ग्रुप-डी के कर्मियों की ग्राम सचिव के पद पर नियुक्त भी तर्क संगत नहीं है। एसोसिएशन ने कहा है अगर 30 सितंबर तक उनकी मांगो पर संज्ञान नहीं लिया, तो प्रदेशभर के ग्राम सचिव आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

विभाग को बर्बाद करने पर तुली सरकार : प्रदेशाध्यक्ष

एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष नरेश धनखड़ ने कहा सरकार डेपुटेशन की बजाय नियमित भर्ती करे ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिले, लेकिन सरकार नियमित भर्ती की बजाय पंचायत विभाग को बर्बाद करने पर तुली है। हर रोज नए-नए फरमान जारी किए जा रहे हैं। दो साल के लिए दूसरे विभागों से डेपुटेशन पर नियुक्ति को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार की ओर से डेपुटेशन पर नियुक्ति के लिए सभी विभागों से 30 सितम्बर तक आवेदन मांगे हैं, इसके बाद पेपर लेकर उन्हें पंचायत विभाग में ग्राम सचिव पद पर लगाया जाएगा।

प्रदेश भर के ग्राम सचिव सरकार के इस फैसले का विरोध करते हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष नरेंद्र कुंडू ने आरोप लगाया उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का पंचायत विभाग व ग्राम सचिवों के प्रति नजरिया ठीक नहीं है। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता अनिल शर्मा, कानूनी सलाहकार महेश परमार, प्रदेश सचिव सुभाष मलिक, पिपली ब्लॉक प्रधान, संदीप, अमित, मुकेश, गणेश व पिहोवा प्रधान राजेश दहिया सहित प्रदेश भर से ग्राम सचिव मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें