एसोसिएशनों का फैसला:लाडवा अनाज मंडी में आज शाम से कल सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे मंडी के सभी गेट

लाडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अनाजमंडी के साथ लगती सडक़ पर पड़ी किसानों की भारी संख्या में धान की फसल। - Dainik Bhaskar
अनाजमंडी के साथ लगती सडक़ पर पड़ी किसानों की भारी संख्या में धान की फसल।
  • मंडी में कच्चे आढ़ती ने धान उतारी तो 11 हजार, पक्के पर 21 हजार लगेगा जुर्माना

लाडवा अनाज मंडी में तीन अक्तूबर से धान की सरकारी खरीद शुरू की गई थी। तब से लेकर आज तक अनाज मंडी सहित सभी चौकों पर जाम की स्थिति बनी है। इसको लेकर अनाज मंडी की दोनों एसोसिएशनों द्वारा गत शनिवार व रविवार को अनाजजमंडी बंद रखी थी। केवल धान का उठान ही किया था, लेकिन गत रविवार शाम को ही फिर से किसान धान की फसल लेकर अनाज मंडी के गेटों पर आ गए थे और जाम की स्थिति पैदा हो गई थी।

इसको लेकर अब फिर बुधवार को लाडवा अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन व न्यू ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन द्वारा मंडी में जाम की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया कि गुरुवार शाम पांच बजे से लेकर शनिवार सुबह पांच बजे तक अनाज मंडी के गेट बंद रहेंगे। केवल उठान का कार्य ही किया जाएगा। अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान बिमलेश गर्ग ने कहा कि अनाज मंडी में इस समय धान की भारी आवक आई हुई हैं।

इसको देखते हुए अनाज मंडी की दोनों एसोसिएशनों ने फैसला लिया है कि आज गुरुवार शाम पांच बजे से लेकर शनिवार सुबह 6 बजे तक अनाज मंडी में किसी भी किसान की कोई धान की ट्रॉली नहीं उतारी जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरुवार शाम पांच बजे से लेकर शनिवार सुबह 6 बजे तक केवल उठान का कार्य ही किया जाएगा। गुरुवार शाम पांच बजे शाम मंडी के सभी गेट बंद कर दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि अगर कोई कच्चा आढ़ती अपनी दुकान पर या किसी के राइस मिल में गुरुवार शाम पांच बजे से लेकर शनिवार सुबह 6 बजे तक किसी भी किसान की धान की ट्राली उतारता हुआ पकड़ा गया तो कच्चे आढ़ती पर 11 हजार रुपए जुर्माना व राइस मिल में धान उतारने पर 21 हजार रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।

खबरें और भी हैं...