पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जाम से परेशान:धान के सीजन में लाडवा अनाजमंडी में दिन-भर लगा रहता है जाम

लाडवा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाडवा अनाजमंडी में धान की फसल आने से जाम में कोई कमी नहीं आ रही है। अनाजमंडी के सभी गेटों पर पूरा दिन जाम की स्थिति बनी रहती है जिस कारण न केवल किसानों को परेशानी हो रही है। इसके साथ-साथ व्यापारियों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

किसान जरनैल सिंह, सूबे सिंह, मंगत राम, फतेह सिंह, राजेश सैनी व कुलविंद्र आदि ने कहा कि अनाजमंडी में पूरा-पूरा दिन गेटों पर ही खड़ी कर कर ही बीत जाता है। उन्होंने कहा कि गेट पास भी सही प्रकार से नहीं कट रहे हैं जिसके कारण किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार को उचित व्यवस्था करनी चाहिए ताकि किसानों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। लाडवा अनाजमंडी की न्यू ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के सचिव राकेश खुराना ने कहा कि पिछले 14 दिन से अनाजमंडी में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा धान की सरकारी खरीद की जा रही है।

अभी तक किसी भी व्यापारी के खाते में सरकार की ओर से एक रुपए की राशि भी नहीं आई है जबकि सरकार की ओर से करोड़ों रुपए का धान खरीद लिया गया है। अब व्यापार करना मुश्किल हो रहा है। मार्केट कमेटी के सचिव जसबीर सिंह ने कहा कि किसानों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जा रही है। वहीं व्यापारियों की समस्याओं का भी समाधान मौके पर ही किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...