पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पंचायत ड्रॉ :सरपंच पदों के आरक्षण को नहीं हुआ ड्रॉ ऑफ लाट, पंचों के पद के लिए निकला ड्रॉ

लाडवा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

लाडवा ई-दिशा केंद्र में सोमवार सुबह लाडवा खंड के 54 पंचायतों के लिए एसडीएम अनिल यादव की अगुवाई में बीडीपीओ राजन सिंगला व ग्राम सचिवों, सरपंचो, पंचों व ब्लॉक समिति सदस्यों की मौजूदगी में 54 पंचायतों के पंचों का ड्रॉ निकाला गया।

बीडीपीओ राजन सिंगला ने कहा कि खंड लाडवा में पड़ने वाली सभी ग्राम पंचायतों के पंच पद अनुसूचित जाति की जनसंख्या 2011 व ड्रॉ ऑफ लॉट के अनुसार के निकाला गया। इसके लिए पहले ही शेड्यूल जारी कर दिया था। 

उन्होंने कहा कि खंड लाडवा में पड़ने वाली सभी ग्राम पंचायतों के पंचायतों के पंच पद, अनुसूचित जाति हेतु, अनुसूचित जाति जनसंख्या 2011 के अनुसार तथा ड्रॉ आफ लॉट के अनुसार, महिला पद चकानुक्रम ड्रॉ ऑफ लॉट के अनुसार तथा पंच पद महिला चकानुक्रम ड्रॉ ऑफ लॉट अनुसार, आरक्षण उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत के अनुसार शेडयूल तैयार किया था। 

सोमवार को लाडवा खंड की सभी पंचायतों के सरपंचों का भी ड्रा निकाला जाना था। लेकिन कुछ कमियां होने के कारण अभी वह रोक दिया है। इस काम को अभी लगभग एक सप्ताह और लग सकता है। क्योंकि उसमें जो खामियां हैं उसके लिए सरकार के पास लिखकर भेजा है। जैसे ही ऊपर से अनुमति मिलेगी लाडवा खंड के सभी सरपंचो को ड्रा की तारीख के बारे में मुनादी, समाचार पत्रों व ग्राम सचिवों द्वारा सूचित कर दिया जाएगा। वहीं एसडीएम की ओर से पूरे ड्रॉ के दौरान वीडियो भी बनाई गई। इस अवसर पर अनेक गांवों के सरपंच व पंच आदि उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement