विरोध जताया:नंबरदारों की नियुक्ति पर रोक लगाने से नंबरदारों ने की सरकार के खिलाफ नारेबाजी

लाडवा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाडवा तहसील कार्यालय में मंगलवार को हरियाणा नम्बरदार एसोसिएशन ब्लॉक लाडवा तहसील के सदस्यों ने हरियाणा सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी रेवेन्यू एलआर द्वारा पत्र चंडीगढ़ 23 नवम्बर के तहत राज्य के सभी नंबरदारों व सरबराह नंबरदारों की नियुक्ति पर रोक लगाने को लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला प्रधान रणदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार के डिप्टी सेक्रेटरी रेवेन्यू एलआर द्वारा पत्र चंडीगढ़ 23 नवम्बर के तहत राज्य के सभी नंबरदारों व सरबराह नंबरदारों की नियुक्ति पर रोक लगा दी है।

सरकार द्वारा जारी उक्त पत्र से प्रदेश के सभी नंबरदारों में रोष है। इस संबंध में प्रदेश के सभी नंबरदारों ने मंगलवार को ब्लॉक व उपमंडल स्तर पर नायब तहसीलदार कुंवरदीप सिंह के माध्यम से मुख्यमंत्री को सांकेतिक तौर पर ज्ञापन दिया है। उन्होंने कहा कि नम्बरदार सरकार, प्रशासन व जनता के बीच एक कड़ी का काम करते हैं और राजनीति से ऊपर उठकर सामाजिक कार्यों में योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि नंबरदार की प्रथा प्राचीन समय से चली आ रही है और नंबरदारी पद गैर राजनीतिक है।

उन्होंने कहा कि नम्बरदार व सरबराह नंबरदारी पद पर लगाई गई रोक के सभी पत्र वापस लिये जाएं और जो सरकार ने नंबरदारों को स्मार्ट फोन देने व आयुष्मान कार्ड बनाने की घोषणा की हुई है। उसको जल्द से जल्द पूरा किया जाएं। वहीं नंबरदारों द्वारा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। मौके पर जिला प्रधान रणदीप सिंह, जंगशेर सिंह, राजकुमार, सुरेश कुमार, जयपाल, सुभाष चंद, जय नारायण, सतपाल मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...