खरीद बिक्री:दोपहर बाद लाडवा अनाज मंडी में धान उठाने का कार्य शुरू

लाडवा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार दोपहर बाद लाडवा अनाज मंडी में धान को उठाने का कार्य शुरू हुआ। जिसको लेकर न केवल व्यापारियों ने राहत की सांस ली। बल्कि इसके साथ किसानों ने भी राहत की सांस ली। बता दें कि जब से अनाज मंडी में धान की आवक शुरू हुई है तब से अभी तक उठान नहीं किया जा रहा था।

इस कारण अनाज मंडी में भारी मात्रा में धान की फसल होने के कारण जाम की स्थिति बनी हुई थी।अनाजमंडी में धान की फसल लेकर आए किसान जगतार सिंह, कल्लु राम, जगमीत सिंह, सोहन लाल आदि ने बताया कि बुधवार को अनाज मंडी से जो लिफ्टिंग का काम शुरू किया गया है उससे न केवल किसानों को राहत मिलेगी।

बल्कि दूसरे किसानों को भी अनाज मंडी में धान की फसल लाने में आसानी होगी। वही अनाज मंडी के व्यापारी पवन बंसल, राकेश मलिक, राजीव गर्ग, सोहन लाल, आदि ने कहा कि लिफ्टिंग के काम न होने के कारण अनाज मंडी में सभी दुकानों के आगे चट्टे लग गए थे।

अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन व न्यू ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन दोनों की ओर से अनाज मंडी के व्यापारियों को एक लिखित पत्र जारी किया गया कि गुरुवार के दिन कोई भी कच्चा व्यापारी अपने दुकान पर मोटे धान की फसल न मंगवाए। गुरुवार को अनाज मंडी में सिर्फ बरीक धान ही किसान लेकर आ सकेंगे। गुरुवार के दिन मोटे धान पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। मार्केट कमेटी के सचिव अखिलेश शर्मा ने बताया कि बुधवार से लिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया गया है व दोनों ही खरीद एजेंसियों हैफेड व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा बुधवार को अनाज मंडी से खरीद का काम भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...