पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चों को बताया अच्छे-बुरे स्पर्श का महत्व:राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में हुई रोल मॉडल एक्टिविटी जागरुकता गोष्ठी

लाडवा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लाडवा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के प्राचार्य विपिन शर्मा ने बताया कि स्कूल शिक्षा परियोजना के तहत स्कूल परिसर में भारतीय स्टेट बैंक की ओर से रोल मॉडल एक्टिविटी जागरुकता गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें डिप्टी बैंक मैनेजर श्वेता राठी ने छात्राओं को उनके जीवन से संबंधित बातों के बारे जागरूक किया।

डिप्टी बैंक मैनेजर श्वेता राठी ने कहा कि छात्राओं को खुद अपना हौसला रखते हुए, जीवन के संघर्षों से जूझते हुए, आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। साथ ही उन्होंने उन्हें आत्मनिर्भर बनाने की भी प्रेरणा दी। उन्होंने बचपन से लेकर बड़े होने तक के सफर को साझा करते हुए, सफलता के लिए जरूरी आयाम बताए।

वहीं उन्हें अच्छे व बुरे स्पर्श, महिलाओं के विरुद्ध हिंसा, दहेज, नशा व कोरोना जैसे विषयों पर भी प्रकाश डाला गया। स्कूल के प्राचार्य विपन शर्मा ने डिप्टी मैनेजर का छात्राओं को जागरूक करने के लिए आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर रणवीर सिंह, अंजू शर्मा, स्कूल प्रबंधक कमेटी सदस्य, आंगनबाड़ी वर्कर तथा एएनएम आदि भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें